नई दिल्ली। इन दिनों मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी देखने को मिल रही है। जिसके चलते स्कूटर्स, बाइक से लेकर कारें भी तेजी से सेल की जा रही है। हर बड़ी दिग्गज कपंनियां भी नए-नए फीचर्स के  इलेक्ट्रिक वाहनो को उतारकर अपने यूजर्स को खुश करने में लगी हुई है। इसके बीच Honda ने इसी सेगमेंट के स्कूटर्स और बाइक्स को तो पेश किया ही है  अब  इसके बीच Honda ने अपनी अनोखी इलेक्ट्रिक साइकिल Honda E MTB को भी बाजार में उतार दिया है।

इस साइकिल की डिजाइन और लुक को देख लोग हैरान हुए जा रहे है। होंडा की इस साइकिल की कीमत मात्र 2 हजार रुपये के करीब रखी गई है जिसका फायदा हर वर्ग के लोग उठा सकते है। आइए जानते है इस साइकिल के बारे में विस्तार से..

Honda E MTB रेंज तथा स्पीड

होंडा कपनी के द्वारा पेश की जाने वाली इस इलेक्ट्रिक साइकिल का नाम Honda E MTB है। यह साइकिल 80 किमी की रेंज देती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटे की है।

Honda E MTB मोटर तथा बैटरी

Honda E MTB साइकिल की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें कंपनी ने लिथियम आयरन पैक की बैटरी दी है। जो36 mAh की पावर जेनरेट करने की क्षमता रखती है।  इसकी मोटर को BLDC तकनीक से तैयार किया गया है। इसे 250 वाट की मोटर को लगाया गया है। यह साइकिल एक स्कूटर की तरह परफॉर्म करेगी।

Honda E MTB की कीमत

Honda E MTB की कीमत के बारे में बात करे तो इसकी कीमत 19,989 रुपए तक हो सकती है। कंपनी की मानें तो इसे खरीदने के लिए EMI की भी सुविधा दी जा रही है। जिसे आप 9 माह तक प्रति माह मात्र 2000 रुपये की क़िस्त देकर खरीद सकते है।