Hyundai India ने ऑटोबाइल के बाजार में अपडेटेड क्रेटा को लांच कर दिया है, जिसकी शुरूआती कीमत 11 लाख रुपये है। इस कार में कंपनी ने कई तरह के एडवांस फीचर्स दिए हैं और इसका लुक भी काफी अट्रैक्टिव है। तो चलिए अब आपको Hyundai Creta Facelift 2024 के फीचर्स और कीमत के बारें में विस्तार से बताते हैं।

Hyundai Creta के डिजाइन में अपडेट
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Hyundai Creta 2024 के डिजाइन एलीमेंट में कई तरह के महत्वपूर्ण अपडेट किए हैं। इसमें सामने की तरफ दी गई ग्रिल को अपडेट किया है और इसमें ऊपर की तरफ डीआरएल डिजाइन भी दिया है। इसके बम्पर पर फिर से काम हुआ है और इसमें स्किड प्लेट्स भी दिए गए हैं।

इसके अलावा इस कार के पहियों पर दिए गए अलॉय डिजाइन को भी अपडेट किया गया है, जबकि पीछे की तरफ स्ट्रेच्ड एलईडी लाइट बार अपडेटेड टेल लाइट डिजाइन दिया गया है। इस नई क्रेटा के फ्रंट और रियर में आपको सीक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर भी दिए गए हैं।

Hyundai Creta के कलर ऑप्शन
आपको बता दें कि इस कार को 6 सिंगल-टोन रंग विकल्पों और एक-डुअल-टोन कलर स्कीम में मिल रही है। इस बार आपको ये क्रेटा रोबस्ट एमराल्ड पर्ल (नया), फायरी रेड, रेंजर खाकी, एबिस ब्लैक, एटलस व्हाइट, टाइटन ग्रे और ब्लैक रूफ के साथ एटलस व्हाइट में मार्केट में मिल जाएगी।

Hyundai Creta मे किया गया इंटीरियर अपडेट
बता दें कि इस नई क्रेटा के अंदर किए गए इंटीरियर में डैशबोर्ड लेआउट को पूरी तरह से बदल दिया गया है और अब यह कार ग्रे कलर थीम पर आधारित है। इसमें दिए गए डैशबोर्ड के नीचे और ग्लोवबॉक्स के ठीक ऊपर एक स्टोरेज एरिया दिया गया है। तो वहीं इसकी स्क्रीन के आकार में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Hyundai Creta के फीचर्स
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसके स्टीयरिंग व्हील का लेआउट वही है लेकिन अब इसमें ADAS दिया गया है। इसमें सीट अपहोल्स्ट्री और कलर स्कीम को भी अपडेट किया गया है। इसमें आपको कुछ अन्य फीचर डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वॉयस-इनेबल्ड पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के लिए सपोर्ट और 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम दिए गए हैं।