फोर्स मोटर्स को भारत में कमर्शियल और यूटिलिटी गाड़ियों के लिए जाना जाता है। ये कंपनी एक सख्त और पावरफुल ऑफ-रोड SUV – Gurkha को बनाती है।

साल 2008 के बाद Gurkha में कई अपडेट्स और फेसलिफ्ट किए गए हैं। साल 2021 में लेटेस्ट Gurkha के मॉडल को नए डिजाइन, फीचर्स और इंजन के साथ लॉन्च किया गया था।

लेकिन फोर्स मोटर्स बस यहीं नहीं रुकना चाहती है और अब वो 5 Door वाली Gurkha को लाने का प्लान कर रही है। यहां पर इसके रफ लुक के बहुत चर्चे होते रहते हैं।

फोर्स मोटर्स की गाड़ियों की हमेशा डिमांड भी रहती है, और इसके लुक व दमदार इंजन के कारण इसकी भारी डिमांड रहती है। इसका प्रीमियम डिजाइन काफी आकर्षक है।

Force Gurkha 5 Door का लुक
इस अपकमिंग गाड़ी का लुक 3 Door वाली Gurkha से काफी मिलता जुलता होगा, लेकिन इसमें थोड़ा सा डिफरेंस ये है कि इसके व्हीलबेस और लंबाई ज्यादा होगी। इसके साथ इस गाड़ी में 6 स्प्लिट स्पोक्स के बजाय 5 स्प्लिट स्पोक्स वाले अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। इस शानदार कार में स्नोर्कल, सर्कुलर LED हेडलैंप्स, फोर्स लोगो वाली फ्रंट ग्रिल, रूफ रेल्स, साइड स्टेप्स और टेलबोर्ड पर स्पेयर व्हील लगे होंगे।

Force Gurkha 5 Door के फीचर्स
बता दें कि इस 5 Door वाली Gurkha का इंटीरियर 3 Door वाले मॉडल जैसा ही होगा, लेकिन इसमें लोगों को ज्यादा जगह और कंफर्ट महसूस होगा। इस कार में पहली और दूसरी रो में आर्मरेस्ट के साथ चार कैप्टन सीटें दी जाएंगी और तीसरी रो में बेंच सीट दी जाएंगी। तो वहीं इसके फ्रंट और रियर पावर विंडो, मल्टीपल वेंट्स के साथ मैनुअल एयर कंडीशनिंग, ड्यूल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर और रिवर्सिंग कैमरा के साथ-साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा, जो एंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले और नेविगेशन सिस्टम को सपोर्ट करेगा।

कंपनी ने लोगों के आराम को ध्यान में रखते हुए 5 Door वाली Gurkha में मोबाइल चार्जिंग स्टेशन और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया है। इसके लॉन्च को लेकर अभी कोई खुलासा तो नहीं हुआ है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये पांच Door वाली Force Gurkha 5 Door भारत में इस साल के मार्च महीने में लॉन्च हो जाएगी। इसमें आपको 2.6-लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा, जो कि 90 हॉर्सपावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने इस कार में 4-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ लो-रेंज गियरबॉक्स और दोनों एक्सल पर लॉकिंग डिफरेंशियल दिया है।