Honda Activa H-Smart: दरअसल Honda Activa का एक नया हाईटेक वर्जन के साथ लॉन्चकिया गया है. आपको इसमें फीचर्स तो ऐसे मिले है जिससे आपको कोई भी दिक्क्त नहीं होने वाली है. नाम की बात करें तो इस स्कूटर का नाम है Honda Activa H-स्मार्ट.अब आते है कीमत पर Honda एक्टिवा का स्टैंडर्ड, डीलक्स और स्मार्ट वेरिएंट में स्टैण्डर्ड वैरिएंट की कीमत 74,536 रुपये है. वहीं इसका डीलक्स वैरिएंट की कीमत 77,036 रुपये और स्मार्ट वैरिएंट की कीमत 80,537 रुपए है.

Honda Activa H-Smart के फीचर्स

आपकी जानकरी के लिए बता दे Honda Activa का स्कूटर हो और फीचर्स कमाल के ना हो ऐसा कैसे हो सकता है. आपको इस होंडा में Smart key फीचर्स मिलता है. जैसे की स्मार्ट फाइंड, स्मार्ट अनलॉक, स्मार्ट स्टार्ट और स्मार्ट सेफ फीचर हैं. आपको इस होंडा स्कूटर इंडिया के ऑपरेटिंग ऑफिसर, सेल्स एंड मार्केटिंग, योगेश माथुर ने कहा कि इसमें एक से बढ़कर एक ऐसे फीचर्स आने वाले है जो लोगों को बहुत ही आराम देंगे. बात अगर ब्रेक की करें तो आपको इसमें प्रौ उन्नत स्मार्ट पावर तकनीक, डबल लिड एक्सटर्नल फ्यूल ओपनिंग सिस्टम और कॉम्बी ब्रेक सिस्टम जैसे फीचर्स भी शामिल है.

Honda Activa H-Smart का इंजन

बता दे Honda Activa के इस स्कूटर में आपको एक इम्मोबिलाइज़र सिस्टम मिलता है. इसके वजह से कोई भी इंसान किसी दूसरे रिमोट से आपके स्कूटर को शुरू नहीं कर सकता है. इतना ही नहीं रिमोट के साथ सुरक्षित कनेक्शन के बिना इमोबिलाइज़र सिस्टम एक्टिव नहीं हो पाटा है. आपको इसमें टू-वे फंक्शनिंग इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच मिलता है. आप इसे नीचे की ओर इशारा करके इंजन को स्टार्ट करसकते है और ऊपर की ओर दबाने पर इंजन किल स्विच अपने आप काम करने लग जाता है. आपको इसमें 18 लीटर अंडर-सीट स्टोरेज दिया गया है, सतह ही फाइव-इन-वन लॉक मॉड राइडर की सुविधा भी दी जाती है.