यदि आप मारूति कारों के बहुत बड़े फैन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। अब आप महज 178 रुपए देकर मारूति कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार New Maruti Alto 800 को घर ला सकते हैं। ऐसा कैसे कर सकते हैं, यह जानने के लिए इस खबर को पूरा पढ़ें।

Maruti Suzuki ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Alto 800 के नए अपग्रेडेड मॉडल को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस कार की मेंटेनेंस बहुत कम है और इसकी माइलेज भी बहुत ही शानदार है। यह एक ऐसी कार है जो पूरे हिंदुस्तान में कहीं भी खराब हो जाए तो राह चलता मैकेनिक भी इसे सही कर देगा। भारत की सड़कों पर इस कार की परफॉर्मेंस भी दमदार है। सबसे बड़ी बात इसकी रिसेल वैल्यू भी कभी कम नहीं होती। यही सब वो कारण हैं जिनकी बदौलत Maruti New Alto 800 की इतनी ज्यादा डिमांड है।

क्या है New Maruti Alto 800 की कीमत

यदि कीमत की बात की जाए तो New Maruti Alto 800 के बेसिक वेरिएंट की कीमत लगभग 3,35,000 रुपए है जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 4.95 लाख रुपए हैं। फिलहाल कंपनी ऑल्टो के सभी वेरिएंट्स पर ऑफर दे रही हैं। इन ऑफर्स के तहत आप लगभग 33,000 रुपए तक बचा सकते हैं। यदि आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो सरकारी और प्राइवेट क्षेत्र के बहुत से बैंक भी इस पर लोन दे रहे हैं। हालांकि आपको डाउन पेमेंट थोड़ा ज्यादा देना होगा परन्तु उससे आपकी EMI कम हो जाएगी। बैंकों द्वारा दी गई सूचना के अनुसार यदि आप New Maruti Alto 800 के लिए 50,000 रुपए तक का डाउन पेमेंट कर दें तो महज 5340 रुपए महीना (178 रुपए रोजाना) की किस्त देकर इस शानदार कार को खरीद सकते हैं।

ये हैं Maruti Suzuki Alto 800 की स्पेसिफिकेशन्स और माइलेज

नई मारूति ऑल्टो में BS VI स्टैण्डर्ड के तहत 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 48 PS का पावर और 69NM का टॉर्क जनरेट करने की कैपेसिटी रखता है। गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी दिया गया है। यदि इस गाड़ी के माइलेज की बात की जाएगी तो पेट्रोल कार 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है जबकि सीएनजी मॉडल 31.59 किलोमीटर प्रति किलो गैस के हिसाब से माइलेज देगी।