वाहन निर्माता कंपनी होंडा को आज सभी जानते हैं। यह देश की एक बढ़िया वाहन निर्माता कंपनी है। वर्तमान में होंडा के स्कूटर्स ने सभी को पीछे छोड़ दिया है। इन स्कूटर्स के अच्छे माइलेज तथा फीचर्स के कारण लोग इन्हें काफी खरीद रहें हैं।

इसी क्रम में हम आपको बता दें कि होंडा ने अपने एक धांसू स्कूटर को हालही में लांच किया है। इस स्कूटर को कंपनी ने दो वेरिएंट में बाजार में उतारा है। इस स्कूटर का नाम Honda Activa 125 है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Honda Activa 125 का माइलेज तथा इंजन

इस स्कूटर में कंपनी आपको 124 cc का इंजन प्रदान करती है। यह इंजन 8.30 पीएस की अधिकतम पावर को उत्पन्न करता है। जहां तक इस स्कूटर के माइलेज की बात है तो इसका माइलेज भी काफी जानदार है।

यह स्कूटर 55 kmpl का माइलेज आपको देता है। इस स्कूटर का मुकाबला सुजुकी ऐक्सेस 125, टीवीएस जुपिटर 125 से तय माना जा रहा है।

Honda Activa 125 का फाइनेंस प्लॉन

आपको जानकारी दे दें की इस स्कूटर की कीमत 79,806 रुपये है तथा इसकी ऑन रोड कीमत 94,239 रुपये हो जाती है। लेकिन यदि आपके पास में अभी इतना बजट नहीं है तो आप इसको फाइनेंस करा सकते हैं।

इसके लिए बैंक आपको 84,239 रुपये का लोन प्रदान करता है। यदि आपको लोन 9 फीसदी के हिसाब से 3 वर्ष के लिए मिलता है तो आपको प्रति माह 2,679 रुपये की ईएमआई चुकानी होती है।