Hero Karizma:  स्पोर्ट्स बाइक दुनिया में एक से बढ़कर एक है. लोग इन बाइक को इनके डिज़ाइन के वजह से खूब पसंद करते है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इस स्पोर्ट्स बाइक का नाम Hero Karizma है. असल में इस बाइक को 29 अगस्त को होगी लांच होगी. यही नहीं इसमें आपको वो सब कुछ मिलेगा जो आप एक स्पोर्ट्स बाइक में ढूंढ रहे है. चलिए आपको इसके इंजन, कीमत और फीचर्स के बारे में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस हीरो करिज्मा में 210cc का इंजन दिया गया है. असल में यह इंजन 25 बीएचपी का पावर और 30 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्ष्म है. बाइक के इस इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इस बाइक का इंजन स्ट्रांग है ऐसे में ये आपके रेंज और स्पीड को बढ़ाने में काम आएगी. आपको इसके सस्पेंशन में पुराना टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉक्स और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन देखने को मिलेगा. यही नहीं आपको इस बाइक में डुएल चैनल एबीएस का साथ भी दिया गया है.

फीचर्स

इस हीरो करिश्मा के डिजाइन को पेटेंट करवाया गया था. असल में अभी अभी ये इंटरनेट पर लीक हो गई थी. आपको इसमें कई सारे फीचर्स मिलते है. आपको इसमें एग्रेसिव फायरिंग हेडलाइट डिजाइन, शानदार फ्यूल टैंक, उठे हुए हेंडलबार, ब्लैक आउट एलॉय व्हील्स, एलईडी हेड लैंप, एक स्प्लिट सीट, स्मूथ रियर सेक्शन और अप्सवेफ्ट एग्जास्ट जैसे कई एलिमेंट्स देखने को मिलते हैं.

कीमत

बता दे असल में यह एक स्पोर्ट्स बाइक है. आपको इसमें टर्न बाय टर्न नेविगेशन और रियल टाइम फ्यूल एफिशिएंसी इंडिकेटर भी बनाया गया है. इसके जरिए आप अपने माइलेज को आसानी से ट्रैक कर सकेंगे. यही नहीं अगर यह बाइक अभी लॉन्च होती है तो इसकी कीमत 1.5 लाख से शुरू होकर 1.8 लाख तक के बीच होगी. इस बाइक का मुकाबला सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 (Suzuki Gixxer SF 250) और यामाहा R15 (Yamaha R15) से होने वाला है. आपको इसमें कई सारे ऑप्शन मिलेंगे. यही नहीं आपको इस हीरो करिज्मा के पास पुरानी लेजेसी और बेहतरीन माइलेज का साथ होगा.