हीरो मोटोकॉर्प, भारत की प्रमुख पुरानी वाहन निर्माता कंपनी, अपनी नवीनतम उत्पादकों में एक नए स्कूटर को लॉन्च कर रहा है। यह स्कूटर एक मिलान स्थायी साइकिल इंजन पर आधारित है, जो शक्तिशाली और दक्षतापूर्ण है।

इसके साथ, यह उच्च ध्वनि और प्रदर्शन से भरा है, जो उपयोगकर्ताओं को अनुभव में नयापन और सुविधा प्रदान करेगा। इसके साथ, यह शैलीशील डिजाइन और उत्कृष्ट निर्माण से युक्त है, जिससे इसका आकर्षण बढ़ा है। हीरो की यह नई उत्पादन स्कूटर शीघ्र ही बाजार में उपलब्ध होगा।

बता दें कि हाल ही में हीरो के अपकमिंग स्कूटर की तस्वीर लीक हो गई है, जिससे इस स्कूटर के डिजाइन का पता चलता है। कंपनी के इस अपकमिंग स्कूटर का डिजाइन काफी मॉडर्न और अट्रैक्टिव है। इसके अलावा इस नए स्कूटर में आपको हीरो विडा जैसी कुछ समानतांए मिल जाएंगी। फिलहाल इसके ICE और EV वेरिएंट के बारे में कुछ नहीं कहा गया है। तो चलिए अब आपको इस अपकमिंग स्कूटर में दिए जा रहे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

हीरो के नए स्कूटर का डिजाइन

आपको बता दें कि इस स्कूटर की लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि इसके एप्रन में एक खास तरह का डिजाइन किया एलइडी हैडलाइट्स के साथ में फ्रंट और रियर में स्टाइलिश टर्न इंडिकेटर दिया गया है। इसमें आपको एक सपाट फ्लोर बोर्ड भी दिया गया है। इसके फ्रंट सस्पेंशन सेटअप में टेलीस्कोपिक यूनिट नहीं दी है। कहा जा रहा है कि ये स्कूटर एक्टिवा 125, टीवीएस जूपिटर 125 और सुजुकी एक्सेस 125 को टक्कर देगी।

हीरो के नए स्कूटर का पावरट्रेनट

आपको बता दें कि अंदाजा लगाया जा रहा है कि हीरो मेस्ट्रो स्कूटर की सेल में गिरावट को देख कर इसको बंद भी किया जा सकता है। यदि ऐसा हुआ तो इस अपकमिंग स्कूटर में मेस्ट्रो का 125cc का इंजन दिया जा सकता है, जो कि 9bhp की अधिकतम पावर और 10.36Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस स्कूटर की कीमत के बारें में बात करें तो कंपनी इसको 85,000 रूपये की एक्स शोरुम कीमत पर मार्केट में उतारेगा।