नई दिल्ली। भारत के आटोमोबाइल बाजार में हीरो कपंनी ने हर सेगमेंट की टू व्हीलर बाइक पेश की है। जो हर किसी की पहली पसंद बनी हुई है। इन्हीं सिंगमेंट के बीच हीरों ने Vida ब्रांड के दो शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1 Plus और V1 Pro को लॉन्च किया है जो देश की सबसे ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं। जब इन स्कूटरों को मार्केट में सेल के लिए पहली बार उतारा गया था, तब इन स्कूटर की कीमत क्रमश: 1.45 लाख रुपये और 1.59 लाख रुपये के करीब की थी। लेकिन अब कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए दोनों स्कूटरों के दामों में भारी कटौती की है। यदि आप काफी कम कीमत के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए यह एक बेहतर अवसर साबित  हो सकता है।

कंपनी ने दोनों स्कूटरों के दामों को काफी कम कर दिया है। जिसमें Vida V1 Plus का दाम को पहले से 25,000 रुपये कम कर दिया गया हैं, तो वहीं V1 Pro की कीमत 19,000 रुपये कम कर दी गई है। दामों में आ गिरावट के बाद से अब इनकी कीमत क्रमश: Vida V1 Plus के लिए 1.20 लाख रुपये और V1 Pro का भाव 1.40 लाख रुपये हो गई है। जो लोग इन स्कूटर को खरीदना चाहते है वे सिर्फ 499 रुपये देकर इसे बुक कर सकते हैं।

V1 Plus में कंपनी ने 3.44 kWh की पावरफुल बैटरी दी है जो कि 1.72 kWh की दो बैटरी सेट के साथ आते हैं। जिनमें से एक रिमूवेबल बैटरी हैं, जिन्हें किसी भी समय में हटाया जा सकता है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने तीन राइडिंग मोड्स दिए हैं, जो शहरी,ग्रामीण के साथ स्पोर्ट मोड सम्मिलित है। दोनों स्कूटरों के पावर इंजन के चलते इसकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 6 kW का पीक पावर और 25 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।