भारतीय बाजार में जब भी स्कूटर की बात आती है तो Honda की Activa का नाम सबसे पहले जुबा पर आता है। कंपनी के एक्टिव सीरीज के सभी स्कूटर काफी लोकप्रियता रही है। अब बढ़ाते इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग को देखते हुए, कंपनी अपने Honda Activa को इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है।

ऐसे में यदि आप भी हाल ही में कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए एक शानदार मौका होने वाला है। जल्द ही कंपनी होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में 280 किलोमीटर रेंज के साथ लॉन्च करेगी।

मिलेंगे 280 किलोमीटर की रेंज

आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने कंपनी के द्वारा काफी बड़ी बैट्री पैक दी जाएगी, जिसकी सहायता से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 280 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी। साथ इसमें काफी पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा। जिससे स्कूटर 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी चलने में सक्षम होगी।

कई दमदार फीचर से होगी लैस

न सिर्फ दमदार बैटरी और अधिक रेंज बल्कि इसमें कई शानदार फीचर्स भी दिए जाएंगे। आपको बता दे की होंडा एक्टिवा में डिजिटल स्पीडोमीटर, आगे और पीछे डिस्क ब्रेक, डिजिटल डिसप्ले, लो बैट्री इंडिकेटर, डिजिटल ओडोमीटर, साइड स्टैंड सेंसर, एलईडी हेडलाइट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट आदि जैसे फीचर्स मिलेंगे।

कितनी होगी कीमत

यदि आप भी सोच रहे हैं कि होंडा की तरफ से आने वाले एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारतीय में कितनी कीमत होगी। तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा अभी तक इससे संबंधित कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। परंतु कहा जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में 60,000 से लेकर 90,000 रुपए के कीमत में लॉन्च हो सकती है।