Honda Electric Cycle – भारत में जब भी हम टू व्हीलर व्हीकल की बात करते हैं तो सबसे पहला नाम होंडा का आता है। बीते कुछ समय से इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड इतनी तेजी से बड़ी है कि हर कोई अलग-अलग इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना चाहता है। यही कारण है कि स्कूटर साइकिल और कार में बड़ी-बड़ी कंपनी अपना निवेश कर रही है। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड और मार्केट बहुत ही बड़ा है। इस साइकिल इलेक्ट्रिक मार्केट को कैप्चर करने के लिए होंडा कंपनी ने अपनी एक जबरदस्त साइकिल को लांच किया है।

होंडा के द्वारा हाल ही में जो इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च किया गया है उसका लुक बहुत ही जबरदस्त है। इस साइकिल में आपको अन्य साइकिल के मुकाबले कुछ अलग-अलग फीचर मिलते हैं और इसकी कीमत मात्र ₹2000 है। तो चलिए दोस्तों आज के इस समाचार में हम होंडा के द्वारा लांच किए गए इस नए साइकिल के बारे में समझते हैं।

Honda E MTB की रेंज और स्पीड

आजकल लोग साइकिल को सेहत के लिए चलते है। लेकिन उसमें थोड़ा इलेक्ट्रिक व्हीकल का मजा भी लिया जा रहा है इसलिए मार्केट में इलेक्ट्रिक साइकिल के डिमांड भी बढ़ रही है। यह साइकिल आपको 45 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड देती है और 80 किलोमीटर की रेंज देती है। आप इसे आसानी से कहीं भी चार्ज कर सकते हैं और 80 किलोमीटर तक सेल की मदद से चला सकते हैं।

होंडा की साइकिल के कुछ अन्य फीचर

होंडा के द्वारा लांच किए गए इस नई साइकिल के कुछ अलग-अलग फीचर भी होते है। अगर इसमें बैटरी की बात करें तो 36 mAh की बैटरी है जो 300 वाट का पावर जेनरेट करती है। इस साइकिल के स्पीड और रेंज को आप आसानी से काबू कर सकते है। इस साइकिल का लुक बहुत ही जबरदस्त है और इसे स्टील के एलॉय से बनाया गया है जिसके कारण यह साइकिल बहुत ही मजबूत है। इसके टायर में भी आपको कुछ एक्स्ट्रा देखने को मिलता है जिस कारण से ब्रेक सिस्टम बहुत ही मजबूत है।

अगर हम साइकिल के ओवरऑल गुन की बात करें तो यह बहुत ही जबरदस्त साइकिल है। इसमें आपको विभिन्न प्रकार के जबरदस्त फीचर मिलते है। बताए गए सभी फीचर को समझने के बाद आपको इसकी कीमत के बारे में पता करना चाहिए।

Honda Electric Cycle की कीमत कितनी है

Honda E MTB एक जबरदस्त साइकिल है जिसकी मार्केट में लगातार डिमांड बढ़ रही है अगर आप इसकी कीमत की बात करें तो वर्तमान समय में ₹19900 में यह साइकिल मौजूद है। लेकिन कंपनी आपको emi की सुविधा देती है जिसकी मदद से आप हर महीने ₹2000 का एमी देते हुए 9 महीने में अपना लोन खत्म करके इस गाड़ी का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो हर 9 महीने तक हर महीने ₹2000 देकर आप इस साइकिल को अपने नाम कर सकते है।