नई दिल्ली: भारत में होंडा कपंनी जहां अपने टूव्हीलर वाहन से लोगों के दिलों में राज कर रही है तो दूसरी ओर होंडा ने सबसे दमदार एसयूवी को लाकर अपने यूजर्स को एक बड़ा तोहफा दिया है। होडा ने अपनी इस दमदार कार को न्यू एसयूवी एलिवेट के नाम से पेश किया है। जिसके शानदार लुक और फीचर्स हुंडई की क्रेटा को भी फेल करते नजर आ रहे है। इतनी ही नही इसके फीचर्स के बार मे जानने के बाद इंडियन मार्केट में इसका अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है। जैसे ही यह दमदार एसयूवी मार्केट में आती है इसकी सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टॉस के साथ होगा। होडा की इस पॉपुलर एसयूवी को सातों वेरिएंट के साथ पेश किया है आइए जानते है इसकी के साथ इस कार की खासियतों के बारे में..

Honda Elevate का इंजन और माइलेज

Honda Elevate एसयूवी के इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगादिया गया है। जो 119 बीएचपी की अधिकतम पावर के साथ ही 145 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

इस एसयूवी का इंजन दमदार हने के चलते इसका माइलेज मैनुअल वेरिएंट में 15.31 kmpl और ऑटोमैटिक वेरिएंट में 16.92 kmpl का माइलेज आपको मिल जाता है। कंपनी ने इसमें 40 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है।

Honda Elevate के फीचर्स और कीमत

Honda Elevateके फीचर्स की बात करे तो इसमें कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेगें।जिसमें एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलैस फोन चार्जर, सिंगल-पेन सनरूफ और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई आधुनिक फीचर्स शामिल हैं।

इसमें आपको एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी देखने को मिल रहा है। जिसका उपयोग करके ड्राइवर किसी मुसीबक के समय अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट और ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसी सुविधाओं का उपयोग करके सुरक्षित रह सकता है। इसकी कीमत के बात में बात करें तो बाजार में कंपनी ने अपनी इस एसयूवी को 11 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये की कीमत के साथ पेश की गई है।