नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में होंडा ने एक शानदार स्टाइलिश लुक की स्कूटर पेश की है। जो आज के युवाओं की पहली पसंद बनती जा रही है। Honda ने इस नए स्कूटर को Honda PCX 160 के नाम से लॉन्च किया है। कपंनी ने इस स्कूटर को पेश करने से पहले फीचर्स का काफी ध्यान रखा है। जो राइडर का सुविधायुक्त होने के साथ अरामदायक बनने में मदद कर रही है। यदि आप इस स्कूट को खरीदने के बार में सोच रहे है तो जाने लें इसके स्पेसिफिकेशन और अन्य फीचर्स के बारे में…

Honda PCX 160 Looks and Design

होंडा PCX 160 का लुक सबसे ज्यादा स्टाइलिश देखने को मिल रहा है। लॉन्ग ड्राइव के लिए यह स्कूटर सबसे बेहतर माना जा रहा है। आपको इस स्कूटर में कई सारे LED हेडलाइट्स मिलेंगे। इसके साथ ही फ्यूल लेवल इंडिकेटर, Stylish Digital Instrument Console, Speedometer, टाइम, ट्रिप मीटर जैसे फीचर देखने को मिलते हैं इस स्कूटर में इसके लुक के साथ राइडर की सीट को बहुत ही कम्फर्टेबल बनाया गया है।

Honda PCX 160 Features

होंडा PCX 160 के अन्य फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें आपको USB चार्जिंग पोर्ट, होंडा स्मार्ट की सिस्टम, एक्सटर्नल फ्यूल लिड और सीट लॉक जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें आपको 14-इंच का फ्रंट और 13-इंच का रियर व्हील भी दिया गया है. सेफ्टी के लिए इस स्कूटर में CBS यानी की कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है. इसके अलावा इसमें ABS (Anti-lock Braking System) भी है। इसके फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक हैं।

Honda 2023 PCX 160 Engine

होंडा PCX 160 के इंजन की बात करें तो होंडा के इस स्कूटर में 160 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल इंजन दिया गया है, जो 16bhp की पावर और 14Nm का जेनरेट करने के क्षमता रखता है।

Honda PCX 160 Price

Honda PCX 160 स्कूटर के कीमत की करें तो बता दे कि पहले इसे इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है। जहां इस स्कूटर की कीमत भारतीय रुपये के हिसाब से 1.81 लाख रुपए है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नही हुआ है कि इस स्कूटर को भारत लाया जाएगा या नहीं। लेकिन यह खबर आ रही है की यह बाइक 2024 तक लॉन्च हो सकती है।