नई दिल्ली। भारतीय टू व्हीलर सेगमेंट में जब भी स्कूटर खऱीदने की बात आती है तो लोग सबसे पहले  हीरो स्प्लेंडर को लेना पसंद करते है। जो अपने लुक और मिलेज से हर किसी की दिल जीत लेती है। लेकिन अब बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों को देखते हे लोग इलेक्ट्रीक स्कूटर को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है। लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए होंडा कपंनी अपनी एक्टिवा (Honda Activa) को इलेक्ट्रीक सेंगमेट में पेश करने जा रही है।

होंडा ने आगामी कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2024 में उपभोक्ता-केंद्रित इलेक्ट्रिक व्हीकल की एक सीरीज से पर्दा उठा दिया है। जिससे कयास लगाया जा रहा है कि Honda अपने Activa स्कूटर को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने जा रही है। आइये जानते हैं होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत के बारे में..

कंपनी का बयान

जानकारी के लिए बता दें Honda Activa 6G की लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने Honda के इलेक्ट्रिक वर्जन को मार्च 2024 तक पेश करने की योजना बना रही है। उन्होंने ये भी कहा था कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर Honda Activa पर आधारित होगा।

कैसा होगा Honda Activa Electric स्कूटर?

अनुमान लगाया जा रहा है कि होंडा के द्वारा पेश किया जाने वाला यह पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। इसकी टॉप स्पीड तकरीबन 50 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी। अनुमान है कि Honda Activa Electric एक बार चार्ज करने पर लगभग 100 किमी तक की रेंज दे सकती हैं। प्रदान करने में सक्षम होगा। इसका मुकाबला बाजार में पहले से मौजूद TVS iQube, Aither 450X, Bajaj Chatak और OLa S1 जैसे स्कूटरों से हो सकता है।