Honda Xl750 Transalp: Honda अपने स्कूटर और बाइक के लिए काफी मशहूर है. ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हे हमेशा कुछ नया ट्राई करना होता है तो यह खबर आपके लिए है. जी हाँ दरअसल अभी हाल ही में Honda एक ऐसा बाइक लेकर आयी है जिसमे आपको लूक की कुछ कमी नहीं मिलेगी. यही नहीं इस बाइक का नाम Honda Xl750 Transalp है. आपको इसमें फीचर्स जबरदस्त मिलते है. चलिए आपको इसकी कीमत और बाकी के फीचर्स के बारेमें डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक में 18.3 किलोग्राम स्टील डायमंड फ्रेम लगाया गया है. यही नहीं आपको इसमें 43 मिमी एसएफएफ-सीए यूएसडी फोर्क्स और प्रो-लिंक के माध्यम से रियर शॉक सहित ऑफ-रोड स्पेक सस्पेंशन भी दिया गया है. अब आए फीचर्स पर तो आपको इस बाइक में एलईडी लाइटिंग, 5-इंच टीएफटी कलर डिस्प्ले, होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल और क्विकशिफ्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

इन फीचर्स के अलावा आपको इस बाइक में ऑल टीएफटी डिस्‍प्ले, मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, राइडिंग एनालॉग, स्लीपर क्लच, एबीएस, ईबीडी, वॉइस कंट्रोल और कॉल, मैसेज और नेविगेशन जैसी सुविधाएं भी दी गयी है. यही कारण है की इस बाइक की कीमत बाकी बाइक की कीमत में महंगे मिलेंगे.

इंजन

धाकड़ लुक और फीचर्स के बाद अब आते है किसी भी बाइक के सबसे इम्पोर्टेन्ट फीचर्स इंजन पर. आपको इस बाइक में 755 सीसी का पैरेलल ट्विन पेट्रोल इंजन मिलता है. बाइक में लगा यह इंजन 91 बीएचपी की पावर और 75 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. आपको इस बाइक में लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है. इसे देने के वजह से बाइक के परफॉरमेंस काफी दमदार रही है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो आपको यह बाइक बाकी सभी बाइक से महंगी मिलने वाला है. उसका कारण भी आप सब जानते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि इस बाइक में आपको लुक सबसे अलग दिया गया है. इसमें दिए जाने वाले कई फीचर्स नए है. ऐसे में यह बाइक आपको एक या दो लाख में तो नहीं मिलने वाली है. इस बाइक की कीमत 10,99,990 रुपये है. अगर आप भी इस बाइक को अपना बनाना चाहते है तो इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है.