Honda CB Shine 125 Bike: एक वक़्त था जब हीरो होंडा की जोड़ी ने भारतीय बाजार में कोहराम मचा दिया था. यही एक कंपनी थी जिसकी बाइक इतनी ज्यादा बिकती थी जिसका कोई अंदाज़ा भी नहीं लगा सकता है. लेकिन इसके बाद किसी वजह से ये दोनों कंपनी एक दूसरे से अलग अलग हो गए. अलग होने के बाद हीरो देश की सबसे बड़ी बाइक निर्माता कंपनी बन गई और होंडा दूसरे स्थान पर चली आयी. देखा जाए तो होंडा के पास आज भी बाईकों की कोई बड़ी लाइनअप नहीं है. बावजूद इसके ये कंपनी सेल्स के मामले में बड़े बड़ो को नानी याद दिला देती है.

होंडा कंपनी का सबसे बड़ा हाथी होंडा शाइन जैसी बाइक ने दिया. इसमें लोगों को वो सारे फीचर्स मिले जो उन्हें चाहे थे. वो भी कम कीमत में. लेकिन अब इसी बाइक को होंडा कंपनी बदलने वाली है. जी हाँ इसमें नए फीचर्स अपडेट होने वाले है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

New Honda Shine के फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे नए होंडा शाइन में आपको कई सारे नए फीचर्स देखने को मिल सकते है . हाँ लेकिन आपको ये पता होना चाहिए कि इसका इंजन पुराना वाला ही होगा. आपको इसमें 123 सीसी का फोर स्ट्रोक बीएस 6 इंजन मिलेगा. यह इंजन 7500 आरपीएम पर 8 पीएस का पावर और 6000 आरपीएम पर 11 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कहा जा रहा है कि इस बार आपको इस नई होंडा शाइन में किक को हटाकर सेल्फ स्टार्ट दो जाएगी. बात करें इसमें मिलने वाले नए फीचर्स की तो इसमें आपको बिल्कुल नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसल दिया जाएगा. इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और कई बेहतरीन फीचर दिए मिलने वाले है.

बता दे असल में होंडा शाइन हमेशा से 125cc सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. ऐसा तब था जब इसमें इतने एडवांस फीचर्स भी नहीं थे. ऐसे में अब तो इसमें कई सारे फीचर्स को जोड़ दिया गया है. ऐसे में उम्मीद कि जा रही है कि अगर ये अपग्रेड हो जाती है तो ये सेल्स के मामले में हीरो स्प्लेंडर को भी पीछे छोड़ सकती है.