होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया वर्तमान में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर वाहनों पर काम कर रही है। कंपनी ने हालही में शाइन 100 और डियो 125 को लांच किया है और अब वह नई 160 सीसी मोटरसाइकिल को लांच करेंगी, जो की यूनिकॉर्न पर आधारित होगी।

बताया जा रहा है कि यह एसपी 125 से उच्च स्तर की होगी। रिपोर्ट में बताया गया है कि इस बाइक को त्योहारी सीजन के दौरान अगले माह लांच किया जाएगा।

दावा किया जा रहा है कि इसकी कीमत 1.15 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) होगी। वर्तमान में होंडा यूनिकॉर्न की कीमत 1.10 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) है तथा SP 160 को थोड़ा प्रीमियम विकल्प माना जा सकता है। बताया जा रहा है कि इस बाइक के लिए प्लेटफॉर्म और इंजन यूनिकॉर्न 160 से लिया गया है।

ये होंगे फीचर्स

बताया जा रहा है कि इस बाइक में 162.7 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन का उपयोग किया जाएगा। जो की 7,500 आरपीएम पर 12.9 बीएचपी की पॉवर को जेनरेट करेगा तथा 14 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करेगा।

इसमें आपको पांच-स्पीड ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इस बाइक का डिजाइन एसपी 125 से काफी प्रभावित होगा। बताया जा रहा है कि इसमें नए स्पोर्टी ग्राफिक्स भी डाले जाएंगे। इस बाइक में 12 लीटर की फ्यूल टैंक क्षमता होगी। इसमें 17-इंच के पहिये दिए जाएंगे।

इसको अलग अलग ब्रेकिंग हार्ड वेयर के साथ में दो वेरिएंट में बेचा जाएगा। होंडा एसपी 160 में सवारियों के बैठने के लिए सीट आरामदायक रहेगी। जैसे जैसे इसकी लांचिंग डेट नजदीक आती जायेगी, वैसे वैसे ही के फीचर्स की अधिक जानकारी मिलती जायेगी।