Bike News: भारत में होंडा कंपनी के स्कूटर और मोटरसाइकिल को काफी पसंद किया जाता है। हाल ही में हौंडा ने कई बाइक और स्कूटर लॉन्च किए हैं। अगले महीने भी जापानी ब्रांड Honda 160 सीसी के इंजन के साथ दमदार बाइक लॉन्च करने जा रही है। यह यूनिकॉर्न पर आधारित होगी। हम Honda के जिस बाइक की बात कर रहे है उसका नाम Honda SP 160 है। Honda SP 160 बाइक की बात करें तो हौंडा की तरफ से यह बाइक हमें अगले महीने देखने को मिल सकती है। इस बाइक की कीमत लगभग 1 लाख 10 हजार रुपए से लेकर 1 लाख 50 हजार रूपए के बीच रखी जा सकती है।

Honda कंपनी के इस बाइक में इंजन और प्लेटफार्म को यूनिकॉर्न से लिया जाएगा। और यह यूनिकॉर्न आधारित बाइक एंट्री लेवल पल्सर 150, सुजुकी जिक्सर 155 को टक्कर दे सकती है। यदि इस बाइक की बात करें तो यह Honda SP 125 से ऊपर की बाइक होगी। इसे अगले महीने होंडा कंपनी के द्वारा लॉन्च किया जाएगा।

Honda SP 125 की फीचर्स

Honda SP 160 बाइक पर हमें काफी दमदार फीचर्स देखने को मिलते है. इस बाइक की बात करें तो हमें इस बाइक पर 162.7 सीसी की सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलती है. जो एयर-कूल्ड इंजन फीचर के साथ आता है।

162.7 CC की यह इंजन 7500RPM पर 12.9 BHP की पावर 5500RPM पर 14 एनएम तक का टॉर्क जेनरेट कर सकता है. यह एक प्रीमियम बाइक होने वाला है। इस बाइक में हमें अलग अलग ब्रेकिंग हार्डवेयर देखने को मिलेगा।

इस बाइक में हमें होंडा के तरफ से डिजाइन भी काफी अच्छा देखने को मिल सकता है. लेकिन इस बाइक की डिजाइन कुछ हद तक होंडा के एसपी 125 के जैसा देखने को मिल सकता है। कलर की बात करें तो उसमे भी हमें होंडा के तरफ से अलग अलग कलर वेरिएंट देखने को मिल सकता है।

Honda SP 160 की कीमत

हौंडा की यह बाइक प्रीमियम फीचर्स के साथ आएगी. इसीलिए इस बाइक की कीमत हमें एसपी 125 से थोड़ी ज्यादा देखने को मिल सकती है। यदि Honda SP 160 के इस बाइक की कीमत की बात करें तो इस बाइक की कीमत लगभग 1 लाख 50 हजार रुपए रखी जा सकती है।