Honda Livo: दरअसल होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अभी हाल ही में एक बाइक को लॉन्च किया है. बता दे की होंडा अपनी Livo का नया अपडेटेड वर्जन को लॉन्च किया है. आपको इस बाइक में दो वेरिएंट्स मिलते है. आपको इस बाइक में ड्रम ब्रेक वेरिएंट मिलता है. इस की कीमत 78,500 रुपये है वही बाइक के दूसरे वेरिएंट डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 82,500 रुपये है. इसमें आपको 3 कलर ऑप्शन मिलते हैं. आपको इसमें एथलेटिक ब्लू मेटैलिक, मैट क्रस्ट मेटैलिक और ब्लैक कलर मिलता हैं.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे होंडा लिवो में 109सीसी वाला इंजन मिलता है. इसमें आपको OBD2 कम्पलायंट इंजन मिलता है. बाइक में लगा यह इंजन 8.67bhp और 9.30Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस बाइक के इंजन में फ्यूल इंजेक्शन और साइलेंट स्टार्ट (ACG) तकनीक मिलती है. आपको इसमें मिलने वाली प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से बाइक की परफॉर्मेंस और भी बेहतर होगी. इसका माइलेज भी काफी दमदार है. बाइक में लगा इंजन 4-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इस बाइक में 18 इंच के अलॉय व्हील हैं और फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क रियर में डुअल स्प्रिंग सस्पेंशन मिलता है. इस दोनों बाइक के व्हील्स पर स्टैंडर्ड ड्रम ब्रेक्स आते हैं.आपको इसमें हायर वेरिएंट में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. इस नई लिवो में ट्यूबलेस टायर मिलते हैं. आपको इसमें इंटीग्रेटेड इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, डीसी हेडलैंप और कंबाइंड-ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है.

आपको इसमें रियर सस्पेंशन के लिए पांच-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी दी गयी है. बात अगर लुक्स और डिजाइन की बात करें तो वह पुराने मॉडल जैसे ही हैं. असल में कंपनी ने फ्यूल टैंक और हेडलैंप काउल पर अपडेटेड ग्राफिक्स मिलते हैं. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो इस बाइक को लेना चाहती है तो कंपनी आपको 10 साल का वारंटी पैकेज ऑफर करती है. आपको इसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और 7 साल की ऑप्शनल एक्सटेंडेड वारंटी शामिल करते है.