आपको बता दें कि पुणे की ईवी मैन्युफैक्चरर EMotorad अब अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक को बाजार में लांच करने के लिए पूरी तैयारी में है। T-Rex को जल्दी ही भारत में लांच किया जाएगा। e-MTB को खासतौर पर भारतीय सड़कों के लिए निर्मित किया गया है। T-Rex के लिए 36V 7.8Ah का इस्तेमाल किया गया है। इस बैटरी को मात्र 4 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इस बाइक को भारत में जनवरी माह में लांच किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि इस बाइक को आप मात्र 45,000 रुपए में खरीद सकते हैं।

EMotorad T-Rex 6061 के फीचर्स

इस बाइक को एलुमिनियम फ्रेम और फ्रंट सस्पेंशन के साथ निर्मित किया गया है। इस बाइक में LCD 866 डिस्प्ले दिया जाएगा, जो की डिस्प्ले रिमोट आएगा। इसकी मदद से आप स्क्रीन पर कई प्रकार के कार्य कर सकते हैं। इस दौरान राइडर बैटरी चार्ज इंडिकेटर, डिस्टेंस, डिस्टेंस यूनिट, पेडल, असिस्ट लेवल आदि काफी कुछ देख सकते हैं। T-Rex में LED हेडलाइट और टेललाइट को भी दिया जाएगा।

EMotorad T-Rex 6061 की अन्य विशेषताएं

इस बाइक में एलुमिनियम रिम्स के टायर दिए जाएंगे। कंपनी का कहना है कि इस बाइक की पेडल असिस्ट रेंज 60 किमी है। वहीं इसकी थ्रॉटल रेंज 35 से 40 किमी है। T-Rex की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा की है। इसमें आपको डुअल डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसका वजन 28.3 किलो है। इस बाइक में आपको 250 वाट का BLDC रियर हब माउंटेड मोटर दिया जाता है।

फाउंडर ने कही यह बात

फाउंडर राजीब गंगोपाध्याय ने कहा है कि EMX लॉन्च इवेंट के दौरान हमें काफी पॉजिटिव रिव्यू मिले हैं। यहां सब यह जानना चाहते हैं कि ऑल इलेक्ट्रिक हार्ड ट्रायल फ्रेम वो भी बिना सस्पेंशन फिटेड रियर फ्रेम का साथ कब तक आएगा इसलिए ही हमने -Rex का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है जो की मिड जनवरी में लांच किया जाएगा।