नई दिल्ली।  भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में इन दिनों दो कपंनी के वाहन हुंडई क्रेटा और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा मार्केट में अपना दबदबा बनाए हुए हैं। दोनों कारें अपने लुक ,खास सुविधाएँ के साथ शानदार माइलेज के लिए पहचानी जानी जाती हैं,मारूति सुजुकी ने अपनी बढ़ती लोकप्रियता और लोगों के दिलों पर अपनी जगह कायम रखने के लिए अब अपनी 7 सीटर एसयूवी नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एक्सएल (Grand Vitara) को इंडियन मार्केट में उतारने का फैसला किया है चलिए जानते है Maruti Grand Vitara के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में..

Maruti Grand vitara features

इस नई गाड़ी Maruti Grand Vitara के फीचर्स के बारे में बात करें तो, इसमें आपको कई सारे डिजिटल और एंडवास फीचर्स देखने को मिलेंगे। जिसमें डिजिटल फीचर्स के तौर पर इसमें 9 इंच का फुल एचडी टच स्क्रीन, डिस्प्ले सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, ऑडियो सिस्टम, 6 एयरबैग्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, बड़ी सनरूफ जैसे सभी फीचर्स दिए गए है।

Maruti Grand Vitara Engine

Maruti Grand Vitara के इंजन की बात अगर करें तो इस नई एसयूवी गाड़ी में कंपनी ने 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है। जो इस इंजन की क्षमता 115 एचपी की अधिकतम पावर और 141 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है. साथ ही साथ इस कार का इंजन माइल्ड हाइब्रिड वर्जन में भी दिया गया है. जो की 103 एचपी की अधिकतम पावर के साथ 135 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है की यह स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड मोड में लगभग 28 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

Maruti Grand Vitara Price

Maruti Grand Vitara की क़ीमत के बारे में बात करें तो इस गाड़ी की शुरुआती कीमत कंपनी द्वारा 10.45 लाख रुपये है. बात अगर इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट की कीमत की करें तो इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 19.65 लाख रुपये है।