Hero Splendor Plus: मार्किट में कई सारी कंपनी है जिसे लोग पसंद करते है. लेकिन कुछ बाइक ऐसी है जो लोगों के दिलों पर राज करती है. दरअसल अभी हाल ही में कंपनी ने अपनी तरफ से पिछले महीने की दिसंबर 2022 की सेल रिपोर्ट जाड़ी की है. अभी के टाइम में से सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक हीरो स्प्लेंडर प्लस है. ये हमारे देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में से एक है. इसकी कुल बिक्री 2,25,443 यूनिट्स की है.

पिछले साल के दिसंबर में इसकी बिक्री 1,316 यूनिट की है. इसमें आपको 0.58 प्रतिशत की गिरावट दर्ज़ की गयी है. इस रैंकिंग के मामले में दूसरे नंबर पर हीरो की ही बाइक हीरो एचएफ डीलक्स है.

होंडा सीबी शाइन सेल में है तीसरे नंबर पर

असल में हीरो की दो बाइक्स है जिन्होंने नंबर एक और नंबर दो पर अपना कब्जा कर रखा है. सेल के मामले में तीसरे नंबर पर होंडा सीबी शाइन है. इस गाड़ी की कुल यूनिट अभी हाल ही फ़िलहाल में 87,760 यूनिट ही बिकी है. इसकी बिक्री में वृद्धि हुई है. असल में इसकी सेल में 28.94 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

स्प्लेंडर और सीबी शाइन का सेल

आपकी जानकारी के लिए बता दे पिछले साल दिसंबर की अगर सेल रिपोर्ट को देखा जाए तो बता दे होंडा सीबी शाइन तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. आप अगर इसकी तुलना हीरो स्प्लेंडर से करें तो इसमें एक बहुत बड़ा अंतर है जो आपको देखने को मिलेगा.

आपको जानकार हैरानी होगी की सीबी शाइन की तुलना अगर स्प्लेंडर बाइक से करें तो इसकी सवा लाख से भी ज्यादा यूनिट अभी पिछले महीने ही बिक गयी है. अब आप इसी से अंदाज़ा लगा सकते है की दोनों की पॉपुलैरिटी में कितना ज्यादा का अंतर् है. कीमत की करें तो हीरो स्प्लेंडर की कीमत 72,076 रुपये से लेकर 74,396 रुपये के बीच है.