Ind Vs SL: जसप्रीत बुमराह नाम दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को याद हो चुका है। एशिया कप के मुकाबले भी सभी को याद हैं। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे फाइनल मुकाबले से पहले उनकी घातक गेंदबाजी ने आग ऊगली थी। बुमराह ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को नेस्तनाबूत कर दिया था। पाकिस्तान के साथ खेले गए मुकाबले को अच्छे अंतराल से जीत लिया था। श्रीलंका के साथ भी खेले गए मुकाबले को भारत ने बेहद ही आसानी से जीत लिया। जसप्रीत बुमराह भारत के बेहतरीन गेंदबाज है। बांग्लादेश के साथ खेले गए मुकाबले में उन्हें आराम दिया गया था।

बुमराह की घातक यॉर्कर

बुमराह की घातक यॉर्कर पर स्टंप उखड़ना तय होता है। फिर भी अगर बल्लेबाज ने गलती से भी टच कर लिया तो कैच आउट हो ही जाएगा। जसप्रीत बुमराह के विकेट लेने की अपनी ही एक कला है। गेंद फेंकते वक्त उनका अंदाज सबसे अलग होता है। फेंकते वक्त ऐसे लगता है, जैसे उनको सिर्फ अपने टारगेट पर फेंकना ही है। लेकिन ऐसा नहीं है। बुमराह की फेंकी गई हर एक बॉल नपी तुली होती है।

श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाजी

पाकिस्तान के से मैच के बाद दूसरे ही दिन श्रीलंका के साथ करो या मरो का मुकाबला था। श्रीलंका के साथ भारत बेहतरीन गेंबाजी और बल्लेबाजी का परिचय दिया। पाकिस्तान के साथ मुकाबला एकदिवसीय न होकर दो दिवसीय हुआ था। बारिश के चलते एक दिन का मैच रद्द हो गया था। इसके लिए पहले ही बोर्ड ने एक दिन नतीजे जारी करने के लिए तय रख लिया था। दूसरे दिन पाकिस्तान को जीतने के बाद श्रीलंका के साथ मैच हुआ।