नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में मारूती की हर सिंगमेट की गाड़ियां तेज रफ्तार से दौड़ रही है। इसके बीच कपंनी ने Maruti Brezza का CNG वैरिएंट भी मार्केट में पेश करके हड़कंप मचा दिया है। लोगों के दिलों पर सालों से राज करती आ रही मारुति सुजुकी की ब्रेजा को खऱीदने के लिए लोग अब बेसब्री से इंतजार कर रहे है। जिसका वेटिंग पीरियड 6 महीने से अधिक का है और इस कार की सबसे ज्यादा डिंमाड टीयर-1 शहरों में अधिक है। इस नई SUV का बाजार में अच्छा ट्रैक्शन मिलने की वजह से इसका वेटिंग पीरियड 6 महीने तक बढ़ाया दिया गया है।

जो लोग इस शानदार नई SUV को खरीदने का मन बना रहे है हैं तो इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। कार को बुक करने के लिए बुकिंग राशि 25 हजार रुपये के करीब की रखी गई हैं। इसके अलावा, मारुति सुजुकी ब्रेजा 3 वेरिंयट के साथ उपलब्ध है जिसमें LXI, VXI और ZXI शामिल है।

Maruti Suzuki Brezza CNG का इंजन

नई मारुति सुजुकी ब्रेजा को खऱीदने से पहले इसके फीचर्स के बारे में जानना जरूरी है। इसमें सीएनजी की पावर क्षमता को बढ़ाने के लिए 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 99.2बीएचपी की पीक पावर और 136एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। हालांकि CNG मोड में 86.63bhp की पावर और 121.5Nm टॉर्क जनरेट करता है।

Maruti Suzuki Brezza CNG के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गैयरबक्स के साथ जोड़ा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी आने वाले दिनों में अपनी कार को 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ सकती है।

Maruti Suzuki Brezza CNG के फीचर्स

ब्रेजा सीएनजी में शानदार फीचर्स दिए गए है इसमें ईबीडी के साथ एबीएस, डुअल एयरबैग्स, एपल कार-प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी गोने के साथ , क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, जैसे कई दमदार फीचर्स है। इसके अलाव इसमें व्यू मिरर जैसे तमाम फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा, मारुति सुजुकी ब्रेजा में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), रिवर्स कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर हिल-होल्ड असिस्ट, जैसे कई सुविधाएं मिलती हैं।