भारतीय युवा अधिकतर कर स्पोर्ट बाइक को खूब पसंद करने लगे हैं और बढ़ते इलेक्ट्रिक व्हीकल के डिमांड के चलते हैं। अब भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक भी आ चुकी है, जो की देखने में बिल्कुल यामाहा r15 की तरह ही लुक प्रदान करती है। और 165 किलोमीटर की शानदार रेंज भी देने में सक्षम है।

वैसे तो कंपनी के तरफ से इसके अलावा बहुत से फीचर्स भी इस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक में दी गई है। जिस्म की काफी पावरफुल बैटरी, शानदार लुक्स और कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। चलिए एक-एक करके इसके सभी फीचर्स और कीमत के बारे में जानते हैं।

ये है शानदार इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक

आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक का नाम JHEV Delta E5 है जिस हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। इसमें आपको 72 वोल्ट 45 Ah की पावरफुल बैटरी पैक देखने को मिलेगा। इस बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने में 2 घंटे का ही समय लगता है। बड़ी बैटरी के होने के कारण इस बाइक की रेंज भी काफी तगड़ी है।

JHEV Delta E5 की मोटर और रेंज

आपको बता दे की कंपनी के तरफ से नासिक इसमें दमदार बैटरी पैक बल्कि 3000 वाट की बीएलडीसी तकनीक पर आधारित मोटर का इस्तेमाल किया गया है

जिस वजह से यह 50 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड और एक बार फुल चार्ज होने पर 160 किलोमीटर की रेंज देने में पूरी तरह से सक्षम है।

JHEV Delta E5 की कीमत

बात अगर इस स्पोर्ट बाइक की कीमत की करें, तो यह शायद अपने दमदार बैटरी अधिक रेंज और स्कूटी लुक की वजह से इसकी कीमत आपके बजट में हो सकती है। क्योंकि JHEV Delta E5 को भारतीय बाजार में केवल 1 लाख 46 हजार की कीमत पर लॉन्च किया गया है। जो कि ग्राहकों के लिए सपोर्ट बाइक वह भी इलेक्ट्रिक में एक अच्छी विकल्प साबित हो सकती है।