नई दिल्ली। Honda कंपनी की Activa स्कूटी आपको शहर से लेकर गांव तक हर जगह देखने को मिल जाएगा। आज के समय में होंडा के एक्टिवा की ज़बरदस्त डिमांड है। वैसे तो स्कूटी वैरियंट में कई कंपनियों की स्कूटी बाजार में उपलब्ध है लेकिन आज के समय में हां के एक्टिवा की देशभर में ज़बरदस्त डिमांड है। एकटिवा की अपार सफलता को देखते हुए होंडा कंपनी जल्द ही बाजार में एक्टिवा का नया वर्जन उतारने वाली है इसका नाम है Honda Activa 7G. कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर में ग्राहकों को दमदार इंजन और कई एडवांन्स फीचर्स मिलेंगे।

Honda Activa 7G इंजन

Honda Activa 7G स्कूटर में कंपनी पहले के मुकाबले दमदार इंजन देने वाली है। ये बदलाव इस स्कूटी को और शानदार बना देगी। जानकार बताते हैं कि होंडा कंपनी नई एक्टिवा 7G में 110cc का फैन कूल्ड 4-स्ट्रोक इंजन दिया जा सकता है। ये इंजन 7.68 बीएचपी का पावर और 8.79 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने वाला होगा।

Honda Activa 7G के फीचर्स 

होंडा कंपनी आने वाली नई स्कूटर Honda Activa 7G में कई शानदार फीचर्स जोड़ सकती है जो इस स्कूटर को और शानदार बना देंगे। इसके बाद होंडा की एक्टिवा और हाईटेक हो जाएगी। आने वाली नई स्कूटर में एनालॉग मीटर की जगह अब डिजिटल मीटर मिलेगा। जिसके अंदर आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर मिलेगा। यदि आप राइडिंग के समय कुछ ज्यादा सामान कैरी करना चाहते हैं तो इसकी सीट के नीचे और ज्यादा स्पेस मिलेगा।

Honda Activa 7G की कीमत

यदि होंडा की नई स्कूर की कीमत को देखें तो अभी तक इसके कीमत की जानकारी नहीं मिल पाई है। वैसे जानकार बता रहे हैं कि नए वैरियंट की कीमत पिछले वाले से ज्यादा हो सकती है। पिछले मॉडल से नई स्कूटर की कीमत 30 हजार रुपये तक महंगी हो सकती है।