नई दिल्ली। देश में तेजी से बढ़ते पेट्रेल डीज़ल के दाम लोंगों की जेबों पर खासा असर डाल रही हैं। इसके अलावा पर्यावरण प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए सख्त होते मोटर व्हीकल एक्ट से राहत पाने के लिए लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं। इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को लेकर एक से बढ़कर एक नई  नई कंपनियां बाजार में आ रही हैं। सरकार भी पेट्रोल डीज़म से होने वाले विदेशी मुद्रा के बेतहाशा खर्च को रोकने की कोशिश में लगी है। इसी कड़ी में कबीरा मोबिलिटी कंपनी ने भारत के बाजार में अपनी दो इलेक्ट्रिक बाइक को उतारा है, ये बाइकें हैं Kabira Mobility KM 3000 और KM 4000 । ये दोनों बाइक लुक में तो बड़ी से बड़ी बाइकों को भी मात देने वाली हैं, और हाई-स्पीड के साथ शानदार रेंज भी दे रही हैं।

गोवा की इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता स्टार्ट-अप कंपनी कबीरा मोबिलिटी देश के इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में भारी कॉम्पटीशन के बीच Kabira Mobility KM 3000 तथा Kabira Mobility KM 4000 नाम की दो बाइकें 15 फरवरी को लॉन्च किया है।

Kabira Mobility KM 3000 की शुरुआती कीमत कंपनी ने 1.26 लाख रुपये रखा है, जबकि Kabira Mobility KM 4000 की शुरुआती कीमत 1.36 लाख रुपये रखी गई है। इन दोनों इलेक्ट्रिक बाइकों का लुक बेहद शानदार है और इसका स्पोर्टी लुक काफी अट्रेक्टिव है। यदि इन बाइकों के कलर को देखें तो Kabira Mobility KM 3000 बाइक सुर्ख लाल रंग में है, और Kabira Mobility KM 4000 Olive Green colour में उतारी गई है।

कबिरा मोबिलिटी कंपनी की दोनों इलेक्ट्रिक बाइकों में Lithium-lon  बैटरी का पावरफुल पैक दिया गया है। रफ्तार की दुनिया में अपनी धाक जमाने के लिए इन बाइकों की टॉप स्पीड 100 और 120 की दी गई है। यदि Kabira Mobility KM 3000 EV की top speed को देखें तो इस बाइक में आपको 100 kmph की टॉप स्पीड तो Kabira Mobility KM 4000 EV की top speed 120 kmph दी गई है। इसमें कंपनी ने शनदार मिरर और कबीरा मोबिलिटी का Logo दिया है जो इसे अलग पहचान देते हैं।

 

कबीरा मोबिलिटी कंपनी अपने ग्राहको को बाइक खरीदने से पहले Test Drive की सुविधा दे रही है। यदि आप इन दोनों में से किसी भी एक बाइक को खरीदने का इरादा करते हैं, तो आप कबीरा मोबिलिटी की official वेबसाइट https://www.kabiramobility.com/ पर जाकर इन बाइकों को बुक कर सकते हैं।