Yamaha RX100: पुरानी बाइक को टक्कर कोई दे ही नहीं सकता है. ये बात साबित कर दी है Yahama RX 100 ने. इसमें आपको फीचर जबरदस्त मिलने वाले है पहले भी थे ही. इसे कुछ समय पहले बंद कर दिया गया था. लेकिन एक बार फिर से ये नए अंदाज़ में लोगों के सामने आ रही है. इस बाइक में आपको लगभग सब कुछ बदला हुआ मिलेगा. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस नए यामाहा में 125 CC के पास का इंजन देखने मिलता है. अभी इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गयी है.

फीचर्स

जिस बाइक कि पहले इतनी तारीफ़ हुई हो जिसे लोग इतना पसंद करते है वो अगर नए वर्जन में लॉन्च हो रहा है तो लोग इसके फीचर्स के बारे में जानने में बेताब होंगे. दरअसल आपको इस बाइक में टियर-ड्राप के आकार का फ्यूल-टैंक, फ्लैट-टाइप की सीट, बड़े हैंडलबार, गोल हेडलैंप यूनिट, क्रोमेड फेंडर, अपवेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, क्लासिक-दिखने वाला टेललैंप और एक आधुनिक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलेंगे.

लॉन्च

अब आते है लॉन्च पर. वैसे तो कंपनी ने लॉन्च के बारे में अभी कुछ बताया नहीं है. अलग अलग सूत्र अलग बातें कह रहे है. कुछ सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि यामाहा कंपनी कि यह बाइक इस साल यानी कि 2023 के अंत या फिर 2024 में लॉन्च हो सकती है. ऐसा भी हो सकता है कि यह बाइक साल 2025 के शुरुआत में मार्केट में उतार जाए. अब कुछ वक़्त क बाद कंपनी इस बाइक के लॉन्च को लेकर अन्नोउंस कर सकती है.

कीमत

अब लोग जितना बेताब इसके लॉन्च को लेकर थे उतना ही बेताब इसकी कीमत को लेकर भी है. ऐसे में बात अगर कीमत की करें तो अभी कंपनी ने इसके बारे में कुछ नहीं बताया है. ऐसे में फिर भी अंदाज़ा लगाया जा रहा है की इस बात की कीमत 1.25 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है.