नई दिल्ली। देश में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनो का क्रेज दिन व दिन बढ़ता जा रहा है। जिसमें बाइक स्कूटर से लेकर ग्राहक कारों को भी इलेक्ट्रिक अवतार में देखना पसंद कर रहे है। ग्राहकों का बढ़ती मांग को देखते हुए महिंद्रा भी इस रेस में शामिल होकर अपनी कार का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करने जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, महिंद्रा थार का इलेक्ट्रिक वेरिएंट जल्द ही बाजार में तहलका मचाने को तैयार है। जिसके लेकर अब ग्राहकों के बीच भी उत्सुकता और उत्साह देखने को मिल रहा है। जारी की गई एक रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि 15 अगस्त के खास मौके पर महिंद्रा थार का इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मॉडल लॉन्च किया जाएगा। जिसमें स्कॉर्पियो एन के पिकअप मॉडल की भी तस्वीर जारी की जाएगी।

 सोशल मीडिया नें सामने आई तस्वीरें

महिंद्रा कंपनी ने कुछ ही समय पहले अपनी मशहूर ऑफरोडिंग एसयूवी Thar के किफायती रियल व्हील ड्राइव (RWD) का खुलासा किया था, जिसमें इलेक्ट्रिक वर्जन को लाने की तैयारी हो रही है। अब कपंनी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर इलेक्ट्रिक थार का एक शॉर्ट टीजर पेश किया है, जिसे ‘Thar.e’ नाम दिया गया है।

Mahindra Thar EV launch date

मिली जानकारी के मुताबिक इस थार इलेक्ट्रिक मॉडल कंपनी 15 अगस्त को साउथ अफ्रीका के केपटाउन शहर में पेश करने जा रही है। कंपनी इस शानदार इलेक्ट्रिक थार को पेश करके ईवी सेक्टर में भी अपनी जगह मजबूत करना चाह रही है।

Mahindra Thar EV स्पेसिफिकेशन 

कंपनी ने भले ही इलेक्ट्रिक थार की टीजर क्लिप जारी करके उसकी तस्वीरों का खुलासा कर दिया है लेकिन इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई बात सामने नही आई है। अब Thar Electric से जुड़ी सभी जानकारियां इसके लॉच होने के बाद ही देखने को मिलेगी।