भारतीय राज्यों में लोगों की नजरें बदलने लगी हैं, जब बात गाड़ियों की आती है। महिंद्रा थार गाड़ी, इसकी शानदार डिज़ाइन और शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध है। उसकी रफ़्तार और स्टाइल ने लोगों का दिल जीत लिया है।

इसकी अद्वितीयता और विशेषताएं हर किसी को मोहित कर देती हैं। यह गाड़ी अनवरत रूप से अपने स्टाइल, सुरक्षा, और अद्वितीय सुविधाओं के लिए पहचानी जाती है। यह गाड़ी न केवल रोड पर अपना प्रदर्शन बढ़ाती है, बल्कि उसकी आकर्षकता भी उसे अलग बनाती है।

आपको बता दें कि महिंद्रा कंपनी पिछले कई सालों से थार गाड़ी के 5-डोर वैरिएंट पर काम कर रही है। जिसके बारे में अब अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी अपनी इस कार को 15 अगस्त को इस एसयूवी से पर्दा उठा सकती है।
इसके पहले कंपनी ने थार और XUV700 के 3 डोप वैरिएंट को भी स्वतंत्रता दिवस के आसपास ही अनवील किया था। तो चलिए अब आपको इस कार के बारे में विस्तार से बताते हैं।

आपको बता दें कि इस 5-डोर वाले वैरिएंट वाले कार में कंपनी ने व्हीलबेस को बढ़ा दिया है। इससे एसयूवी की प्रैक्टिकैलिटी बढ़ाने में मदद मिलती है। इस तरह से पीछे बैठने वालों को एंट्री और एग्जिट करने में आसानी होगी। इस के साथ ही एसयूवी को 3-डोर वाला लुक देने के लिए डोर के हैंडल को सी पिलर्स पर रखा गया है।

5-डोर थार की खासियत
इस कार में दी जा रही खासियत के बारे में बात करें तो इसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आने वाली है, जो कि XUV400 प्रो के साथ शुरू हुआ था। इसके अलावा आपको इस थार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया जा रहा है। इसके अलावा इसमें स्टीयरिंग व्हील और इसे स्कॉर्पियों-एन के साथ दिया जाएगा।

इस कार में दिए गए इंजन के बारे में बात करें तो इस 5-डोर कार में आपको डीजल पावरट्रेन दिया जाएगा। इसके पेट्रोल यूनिट में 2.0 लीटर का टर्बोटार्ज्ड इंजन दिया गया है। तो वहीं डीजल इंजन के लिए 2.2 लीटर यूनिट दी गई है। इन दोनों इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी।