आज के समय में हर व्यक्ति चाहता है की उसके पास अपनी कार हो लेकिन वाहनों के बढ़ते दामों की वजह से बहुत से लोग कार नहीं खरीद पाते हैं। यदि आप भी कार खरीदना चाहते हैं तथा पर्याप्त बजट न होने के कारण खरीद नहीं प् रहें हैं तो बता दें कि यह खबर आपके लिए ही है।

आज हम आपको मारुती कंपनी की एक ऐसी कार के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जिसको आप काफी कम दामों में खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि इस कार का नाम मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 है। इस कार को काफी ज्यादा लोग पसंद करते हैं और अब कंपनी इस कार को नए लुक तथा नए फीचर्स के साथ पेश कर रही है।

Maruti Suzuki Alto 800 के इंजन फीचर्स

जानकारी दे दें कि नई Maruti Suzuki Alto 800 कार को कई बार रोड टेस्टिंग करते देखा जा चुका है। इसमें आपको 796सीसी, 3 सिलेंडर नेचुअरली आस्पीरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। जो की 48 पीएस मैक्सिमम पावर और 69 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Maruti Suzuki Alto 800 के ख़ास फीचर्स

इस कार के टॉप वेरिएंट में आपको स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है। यह एप्पल और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा इस कार में पावर विंडोज, एलईडी डीआरएल व्हील कैप्स, डुअल एयरबैग और एबीएस के साथ ईबीडी और रिवर्स पार्किंग जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए जाएंगे। हालांकि इसके बेस वेरिएंट में कुछ फीचर्स नहीं दिए जाएंगे।

Maruti Suzuki Alto 800 की कीमत

इस साल के अंत तक इस कार को भारत में लांच किये जाने की संभावना है। अभी तक कंपनी ने इस कार की लांचिंग के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। इसके अलावा कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में भी कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि इस कार को 5 लाख रुपये से कम दाम में लांच किया जाएगा।