पाकिस्तान की हालत बेहद खस्ता है। इस बात को आप सभी जानते ही होंगे। वर्तमान में पाकिस्तान अपनी अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए कभी किसी देश के आगे तो कभी किसी अंतरराष्ट्रीय संस्था के आगे हाथ पसारता नजर आ रहा है। दूसरी और पाकिस्तान की करेंसी भी भारत से कमजोर है। अब पाकिस्तान में हालात यह हैं कि वहां पर हर वस्तु की कीमत के आसमान को छू रहें हैं।

वायरल हो रहा है वीडियो

वर्तमान में सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। जिसमें मारुती सुजुकी ऑल्टो की कीमत को बताया जा रहा है। इस कार की कीमत को जो भी सुन रहा है। वह हैरान रह गया है। इस वीडियो की सच्चाई को जब सुजुकी पाकिस्तान की वेबसाइट पर जाकर देखा गया तो बात सही निकली।

कुल मिलाकर यह सही पाया गया की पाकिस्तान में ऑल्टो की कीमत काफी ज्यादा है। आपको बता दें कि पाकिस्तान में ऑल्टो को सुजुकी सेल करती है। भारत में यह मारुती के साथ में मिलकर कारों का प्रॉडक्शन तथा सेल करती है।

22.51 लाख है सुजुकी ऑल्टो की कीमत

पाकिस्तान समय प्रत्येक छोटी बड़ी चीजों के दाम काफी ज्यादा बढे हुए हैं। यहां तक की दूध से लेकर पेट्रोल-डीजल को भी लोग पूरी मात्रा में खरीद नहीं पा रहें हैं। इसी कारण पाकिस्तान के ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी वाहनों की कीमत आसमान छू रही है। आपको बता दें कि पाकिस्तान में सुजुकी ऑल्टो को यदि आप खरीदना चाहते हैं तो आपको 22.51 लाख पाकिस्तानी रुपये खर्च करने होते हैं और इसमें आपको कोई एक्सेसरीज भी नहीं दी जाती है।

पाकिस्तान रुपये में ऑल्टो के अलग अलग वेरिएंट की कीमत

  • Alto VX की कीमत 22.51 लाख रुपये।
  • Alto VXR की कीमत 26.12 लाख रुपये।
  • Alto VXR-AGS की कीमत 27.99 लाख रुपये।
  • Alto VXL-AGS की कीमत 29.35 लाख रुपये।