आज के समय में भारतीय बाजार में सबसे अधिक कर विक्रेता और मैन्युफैक्चर कंपनी मारुति सुजुकी है। कंपनी के बहुत से फोर व्हीलर आज के समय में भारतीय बाजारों में खूब बिक रही हैं। कंपनी अपनी इसी लोकप्रियता में और चार चांद लगाने अपनी Maruti Baleno को लॉन्च करने जा रही है।

आपको बता दे कि यह बेहद की फायदे फोर व्हीलर होने वाला है, जिसमें काफी प्रीमियम फीचर्स पावरफुल इंजन और 22 किलोमीटर से अधिक की माइलेज देखने को मिलेगी। चलिए आपको इसके कीमत और सभी फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Maruti Baleno के फीचर्स

सबसे पहले इस कर में मिलने वाले फीचर्स की बात करते हैं आपको बता दे की मारुति की नई Maruti Baleno में आपको सभी शानदार फीचर्स मिलेंगे। जैसे की पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग व्हील्स, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एबीएस, एयर कंडीशनिंग, ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल आदि।

दमदार इंजन और माइलेज

गाड़ी के परफॉर्मेंस शानदार बनाए रखने के लिए इसमें कंपनी की तरफ से दो अलग-अलग इंजन का इस्तेमाल किया गया है जिसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन होगी जो की 90 भाप की पावर और 113 नम का पिक तर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। वही दूसरा इंजन 77.5 भाप की अधिकतम पावर और 98 म का ट्रक उत्पन्न करेगा।

माइलेज की बात करें तो बड़ी आसानी से आपको इस फोर व्हीलर में 22.94 किलोमीटर तक का माइलेज मिल सकता है। वहीं डीजल इंजन से आपको 25.51 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा।

कितनी होगी कीमत

यदि आप इस फोर व्हीलर के दमदार फीचर्स और इंजन से प्रभावित हैं और इस फोर व्हीलर को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो आपको बता दे कि अभी तक कंपनी के द्वारा इसकी कीमत को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। परंतु रिपोर्ट की माने तो या फोर व्हीलर भारतीय बाजार में 6.66 लाख रुपए से 9.88एख रुपए के बीच लॉन्च हो सकती है।