नई दिल्ली। भारत में हर किसी की पहली पसंद बनी मारुति अब अपने गाड़ियों को नए वर्जन के साथ पेश करके कई बड़ी कपंनियों को टक्कर दे रही है। इसी के बीच वो अपनी EECO कार में कुछ खास बदलाव करके एक नई रेंज जोड़ने वाली है, जिससे ईको को एक प्रीमियम कार के रूप में देखा जा सकेगा। इसके अलावा, इसके कोर सिल्हूट को पहले की तरह ही बरकरार रखा गया है मारुती की इस गाड़ी में कई तरह से नए अपडेट देखने मिल सकते है। उम्मीद की जा रही है कंपनी के इस नए अपडेट के साथ अब Maruti EECO 7 Seater की एंट्री होते ही अच्छी अच्छी 7 सीटर गाड़ियों की बिक्री कम हो सकती है।

Maruti EECO के दमदार सेफ्टी फीचर्स

अब नई मारुति ईको में बदलाव किए सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसके सेफ्टी फीचर्स को अपडेट करते हुए इसमें इंजन इमोबिलाइजर, से लेकर हैजार्ड स्विच, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग्स, दरवाजों और खिड़कियों पर चाइल्ड लॉक, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे 11 सेफ्टी फीचर्स इसमें जोड़े गए है।

Maruti EECO के पॉवरफुल इंजन

मारुती की इस कार ने आपको  शानदार माइलेज के साथ दमदार वाला  1.2-लीटर के-सीरीज डुअल जेट डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया गया। अपने लेटेस्ट बीएस-6 अवतार में, यह इंजन 89 bhp का पावर और 113 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ ईको वैन 16.11 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज और इसका CNG वर्जन 21.8 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का का वादा करता है।

Maruti EECO की कीमत

नई तकनीक से तैयार की गई मारुती ईको जल्द ही बाजार में पेश किए जाने को लेकर तैयार है। मारुती नई ईको की कीमत लगभग 5 लाख (एक्स शोरूम) रूपये हो सकती है। इस नई गाड़ी में आपको कम कीमत में बहुत से फीचर्स देखने मिल सकते है।