Maruti Ertiga: भारतीय बाजार में ज्यादातर सभी ऑटो कंपनियां एक से बढ़कर एक शानदार फीचर वाली गाड़ियां मार्किट पर उतारकर धूम मचाती हुई नजर आ रही है.

जहां एक तरफ एक से बढ़कर एक शानदार गाड़ी भारतीय मार्केट में मौजूद हैं वहीं दूसरी तरफ देश की जानी-मानी और बड़ी कंपनियों में शामिल मारुति सुजुकी लगातार अपने सेल्स में नंबर वन का नाम दर्ज करवा रही है और रिकॉर्ड तोड़ सेल्स कर रही है. एक बार फिर सभी अन्य गाड़ियों को बड़ा झटका देते हुए Maruti Suzuki ने अपनी Maruti Ertiga को स्पोर्ट्स लुक में लॉन्च कर सभी के छक्के छुड़ा दिए गए.

Maruti Ertiga MPV सेग्मेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है. मारुति ने इस गाड़ी की बढ़ती डिमांड और लोकप्रियता को समझते हुए Maruti Ertiga को स्पोर्ट लुक में उतारकर तहलका मचा दिया है. Maruti Ertiga आपको दोनों वेरिएंट यानी की पेट्रोल भी और सीएनजी भी, दोनों वेरिएंट में मिलेगी. आइए विस्तार से जानते है इस नई Maruti Ertiga के बारे में.

New Maruti Suzuki Ertiga के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

नई मारुति सुजुकी अर्टिगा के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.5 लीटर की क्षमता वाला पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो कि 103PS की पावर और 137Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम रहेगा. वहीं अगर मारुति अर्टिगा के सीएनजी वेरिएंट की बात करें तो इसका पावर आउटपुट लगभग 88PS हो जाता है.

स्मार्ट और डिजिटल फीचर्स के तौर पर इस नई Maruti Suzuki Ertiga में 7 इंच का फुल एचडी टच स्क्रीन सिस्टम जो Andorid और Apple दोनों को सपोर्ट करेगा, क्रूज कंट्रोल आदि जैसे तमाम फीचर्स उपलब्ध मिलेंगे. सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें आपको कई सारे सेफ्टी फीचर्स दिए गए है जैसे की ड्यूल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर आदि.

New Maruti Ertiga की कीमत

इस नई Ertiga की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुवाती कीमत 8.35 लाख रुपये से लेकर 12.79 लाख रुपये तक की है. खास बात ये है की कंपनी द्वारा ये दावा किया गया है की कोई भी MPV सेगमेंट वाली गाड़ी Maruti Suzuki Ertiga से ज्यादा माइलेज नहीं देती.