आज के समय में लोग SUV गाड़ियों की और ज्यादा आकर्षित हो रहें हैं लेकिन आज भी हमारे देश में कुछ ऐसी कारें हैं। जो अपने फीचर्स, लुक तथा माइलेज के कारण काफी ज्यादा लोकप्रिय बानी हुई हैं। ऐसी ही एक कार है मारुती की Baleno लेकिन ख़ास बात यह है कि अब कंपनी ने इस कार के अपडेटेड वर्जन को लांच कर दिया है। जिसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जा रहें हैं। आइये अब आपको इस कार के बारे में जानकारी देते हैं।

Maruti Suzuki Baleno का लुक

इस अपडेटेड वर्जन में आपको और भी ज्यादा बदलाब देखने को मिलता है। इसकी फ्रंट ग्रिल तथा हनीकॉम्ब्ड पैंटेंज ग्रिल सिल्वर स्ट्रिप के साथ वार्पराउंड हेडलाइट्स को लगाया गया है। इसके प्रोजेक्टर यूनिट नए थ्री-एलिमेंट LED DRL सिग्नेचर के साथ आएगी। इसके अलावा इसमें नए C-शेप्ड LED टेल लाइट्स, ब्रेक रेड लाइट की पोजीशन को चेंज, रियर ग्लास हाउट और स्पॉयलर लुक दिया गया है।

Maruti Suzuki Baleno का इंजन

इस कार में आपको 1.2-लीटर, फोर-सिलेंडर K12N पेट्रोल इंजन दिया जाता है। यह इंजन 83bhp का पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा इसके CNG वर्जन में 1.2-लीटर डुअल जेट पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 78ps की पावर और 99nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है।

यह इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों में आपको मिलता है। इसके पेट्रोल इंजन में आपको 22.94 kmpl का माइलेज आसानी से मिल जाता है। जब की CNG वैरिएंट में 30.61km/kg मिल जाता है।

Maruti Suzuki Baleno के फीचर्स तथा कीमत

इसमें 9-इंच का स्मार्ट प्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले को सपोर्ट करता है। HUD फीचर भी इस कार में आपको दिया जा रहा है। इसके अलावा इस कर में वायरलेस फोन चार्जिंग, एलेक्सा वॉयस कमांड, हेडअप डिस्प्ले, नई फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, क्रूज कंट्रोल, स्टीयरिंग से कंट्रोल आदि फीचर्स आपको दिए जा रहें हैं। इस कार की कीमत की बात करें तो बता दें कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत 6.61 से 9.88 लाख रुपए के बीच है।