नई दिल्ली : मारुति ऑल्टो 800 भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में से एक मानी जाती रही है। जो मध्यम वर्गीय परिवारों की हमसफर बनकर साबित हुई है,किसी लंबे सफर में परिवार के साथ चलने के इस कार को हर लोग सबसे खास मानते है। और इस कार की पसंद को देखते हुए मारुति सुजुकी कंपनी ने इसका नया अपडेट वर्जन पेश करने की घोषणा की है।

Maruti Suzuki Alto 800 नए अवतार में होगी लांच

मारुति सुजुकी की कारों ने हमेशा अपने भरोसे से लोगों का दिल जीता है। अब कंपनी इस कार को नए और स्टाइलिश लुक के साथ पेश करने जा रही है। अपकंमिग ऑल्टो 800 को हाल ही में एक टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। एक तरह से कंपनी Alto 800 का नया वेरिएंट पेश करने जा रही है।

Maruti Suzuki Alto 800 का  लुक

यह नई जेनरेशन के साथ आ रही ऑल्टो 800, डिजाइन की बात करें तो इसमें नए हेडलैंप और टेल लैंप दिए है। इसके साथ ही इसमें स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल बंपर देखने को मिलेगा। उम्मीद यह भी की जा रही है कि इस कार का कार पहले से बड़ा होगा। Maruti SUzuki  को तीन वेरियंट ट्रिम्स एसटीडी, एल और वी के साथ पेश किया जा सकता है।

Maruti Suzuki Alto 800 फीचर्स

Maruti Suzuki Alto 800  के फीचर्स की बात करें तो इस कार में Android Auto के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, ड्राइवर-साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, फ्रंट पावर विंडो, और EBD के साथ ABS जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा इसमें स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,कीलेस एंट्री, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर भी दिया जा सकता है।

Maruti Suzuki Alto 800 में शानदार कलर

Maruti Suzuki 800 को 6 कलर ऑप्शन- सिल्की सिल्वर, अपटाउन रेड, मोजिटो ग्रीन, ग्रेनाइट ग्रे, सॉलिड व्हाइट और सेरुलियन ब्लू जैसे कलर के साथ पेश की जा सकती है।

Maruti Suzuki Alto 800 का तगड़ा इंजन

Maruti Alto 800 में कंपनी  की ओर से 796 सीसी का बीएस6 इंजन दिया जा रहा। जिससे इसका माइलेज पेट्रोल पर 22.05 किमी/लीटर और सीएनजी पर 31.59 किमी/किग्रा तक का मिलेगा। इसमें 850 का कर्ब वेट, अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस और बूट स्पेस मिलता है।

Maruti Suzuki Alto 800 की कीमत

मध्यम वर्गीय परिवारों की पहली पसंद मारुति ऑल्टो 800 को सुरक्षा मानकों में वृद्धि के कारण, इस की कीमत 2.94 लाख रुपये, एलएक्सआई मॉडल के लिए 3.5 लाख रुपये और वीएक्सआई संस्करण के लिए 3.72 लाख रुपये है। इससे पहले ऑल्टो 800 की कीमत 2.67 लाख रुपये से शुरू हुई थी। अब नई ऑल्टो की कीमत पहले से कहीं ज्यादा 22,000 से 28,000 रुपये ज्यादा हो सकती है।