नई दिल्ली। मारुति सुजुकी कंपनी की ऑल टाइम हिट Maruti Swift का नया मॉडल कंपनी बाजार में उतारने का इरादा रखती है। नई स्विफ्ट के लुक से लेकर माइलेज और दमदार इंजन सहित पूरी कार अपने सेगमेंट में धमाल मचा सकती है। जानकार बता रहे हैं कि टाटा कंपनी की पंच कार मारुति की नई स्विफ्ट के आगे शर्म से मुंह छिपाती को मजबूर है। मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट 40kmpl का माइलेज दे कर सभी कारों को पीछे छोड़ सकती है।

कंपनी बाजार में अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए जल्द ही अपनी सबसे लोकप्रिय मॉडल स्विफ्ट को अपग्रेड करके बाजार में उतारने की प्लानिंग कर रही है। जानकार बताते हैं कि आने वाली नई स्विफ्ट में 35 किमी से भी ज्यादा का माईलेज मिल सकता है। मारुति स्विफ़्ट कंपनी इस शानदार कार को जल्द ही मार्केट में उतारा सकती है।

Maruti Suzuki New Swift के फीचर्स:
मारुती सुजुकी कम्पनी की लोकप्रिय कर स्विफ्ट का नया अवतार मार्केट में आने की तैयारी में है। यह कार पहले भी अपनी स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन के लिए मशहूर रही है। अपकमिंग Maruti Suzuki Swift में कंपनी फ्रंट में नई डिज़ाइन का ग्रिल दिया है, कंपनी नाई स्विफ्ट में शनादर एलईडी एलिमेंट्स और स्लीक हेडलैंप्स दे सकती है। इनके अलावा आने वाली नई स्विफ्ट में अपडेटेड फ्रंट बम्पर, ब्लैक-आउट पिलर, व्हील आर्च पर फॉक्स एयर वेंट, और रूफ माउंटेड स्पॉइलर भी मिल सकता है।

Maruti Suzuki New Swift का इंजन और ज़बरदस्त माइलेज:
आने वाली नई मारुती सुजुकी स्विफ्ट में पहले से भी दमदार इंजन देखने को मिल सकेता है।आने वाली नई स्विफ्ट में कंपनी 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दे सकती है। इस कार में हाइब्रिड सिस्टम भी दिया जा सकता है। इसी सिस्टम की मदद से नई स्विफ्ट कार 35 से 40 किमी प्रति लीटर का माईलेज दे सकती है। और इंजन तो दमदार मिलेगा ही।

नई स्विफ्ट की कीमत
मारुती सुजुकी की आने वाली नई स्विफ्ट की कीमत भी कंपनी बजट में रख सकती है।हालांकि कामनी ने अपकमिंग कर की कीमत का खुलासा नहीं किया है। पर जानकार बताते हैं कि इस कार में हाईटेक फीचर होने की वजह से नई स्विफ्ट की कीमत पुरानी कर से 1.50 से 2 लाख रुपए महंगी मिल सकती है। इसके आधार पर यदि देखें तो नाइ स्विफ्ट कार 7 से 9 लाख रुपए की कीमत में लॉन्च हो सकती है।