Maruti Swift जब भी हम कोई गाड़ी खरीदने हैं तो ऐसा बेहतरीन गाड़ी खरीदना चाहते हैं जिसमे थोड़ा स्पोर्टी लुक हो। मारुति स्विफ्ट की इस गाड़ी में न केवल आपको स्पोर्टी लुक मिलता है बल्कि 40 किलोमीटर प्रति लीटर पर चलने का माइलेज भी मिलता है। कल तक टाटा की गाड़ी को सबसे बेहतरीन माइलेज वाली गाड़ी माना जाता था लेकिन आज के समय में मारुति ने उसका रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

आपको बता दे कि विश्व के अलग-अलग देश में मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट को देखा गया है। मारुति कंपनी जल्द ही स्विफ्ट स्पोर्ट के एक मॉडल को भारत में भी लॉन्च कर सकती है। इसके बारे में कंपनी का क्या बयान है और किस प्रकार है इस गाड़ी को आप भारत में खरीद सकते हैं इसकी जानकारी नीचे दी गई है।

Maruti Swift हाइब्रिड का धाकड़ इंजन

मारुति स्विफ्ट के नई स्पोर्टी लुक के मॉडल कार को Maruti Suzuki Swift Hybrid का नाम दिया गया है। अगर हम इस गाड़ी के मजबूत इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.02 लीटर का तीन इंजन मिलता है। इसमें आपको सीएनजी और पेट्रोल दोनों प्रकार के इंजन का मॉडल मिलता है। सीएनजी विकल्प के साथ आपको इसमें एएमटी गियर बॉक्स भी मिलता है।

Must Read

इसमें आपको बेहतरीन इंजन मिलता है इसके साथ ही 40 किलोमीटर प्रति लीटर चलने का माइलेज भी मिलता है। इस तरह की कुछ बेहतरीन इंजन सुविधा से यह गाड़ी मार्केट में तहलका मचाने वाली है। सूत्रों से मालूम चला है कि 2024 में यह गाड़ी भारत में लॉन्च हो सकती है। फरवरी 2024 तक अधिकांश लोगों के द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है।

Swift के नए मॉडल की कीमत क्या होगी और लॉन्च कब होगा

जैसा कि हमने आपको बताया स्विफ्ट की नई मॉडल वर्तमान समय में भारत में मौजूद नहीं है। मारुति कंपनी के द्वारा इस नए मॉडल को लॉन्च करने को लेकर किसी भी प्रकार का बयान नहीं दिया गया है। लेकिन हाल ही में यह पता चला है कि मारुति स्विफ्ट का मॉडल जल्द ही लांच होने वाला है कुछ सूत्रों के मुताबिक फरवरी 2024 तक यह मॉडल लॉन्च हो सकता है।

भारत में लांच होने के बाद इस गाड़ी की कीमत 1.5 लख रुपए से ₹2 लाख तक के बीच होगी। कम कीमत में मारुति कहिए मॉडल बहुत ही धाकड़ सुविधा देने वाला है जो पूरे मार्केट में तहलका मजा कर रख देगा।