Maruti Suzuki हमारे देश के कार मार्केट की पुरानी कंपनी है। कुछ ही समय पूर्व इस कंपनी ने अपनी नई जेनरेशन की बलेनो को लांच किया है। आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी दे रहें हैं। बता दें कि कंपनी ने इस कार के नौ इंच के स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए अपडेटेड सॉफ्टवेयर को जारी किया है। आइये अब आपको इस कार के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Maruti Suzuki Baleno कार का दमदार इंजन

आपको इस कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाता है। इसमें आइडल स्टार्ट/स्टॉप तकनीक की सुविधा आपको मिलती है। यह इंजन 88 BHP की पावर और 113 NM टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 5 -स्पीड के गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है तथा इसको AMT यूनिट का सपोर्ट भी दिया गया है।

आपको बता दें कि कंपनी ने इसको पेट्रोल तथा सीएनजी वेरिएंट में लांच किया है। इसके माइलेज की बात की जाए तो पेट्रोल इंजन की कार 22.94 kmpl का माइलेज आपको देती है तथा इसके सीएनजी ऑप्शन में आपको 30.61 km/kg तक का माइलेज मिल जाता है।

Maruti Suzuki Baleno कार के एडवांस फीचर्स

इस कार में आपको ढेरो एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। बता दें कि इसमें नौ-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कारप्ले, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, सेमी- Digital इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंड्राइड ऑटो, सेंट्रल कंसोल जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग, मारुति की स्मार्टप्ले प्रो + कनेक्टिविटी, बड़े अलॉय व्हील्स, 360-डिग्री कैमरा, क्रूज कंट्रोल जैसे कई एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं।

Maruti Suzuki Baleno कार की कीमत

Maruti Suzuki Baleno कार की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इसकी कीमत एक्स-शोरूम कीमत 6.61 लाख रुपये रखी गई है। इसमें आपको सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा और अल्फा वेरिएंट ऑप्शन दिए जाते हैं।