Tata Nano Electric:  नैनो के बारे में तो हम सब जानते हैं. जी हाँ वही नैनो कार जो रतन टाटा की ड्रीम कार थी. ये एक वक़्त पर बहुत ज्यादा बिकी थी और अब एक बार फिर से ये लॉन्च होने को तैयार है. इस बार इसकी लॉन्च एक अलग अंदाज़ में और एक नए तरिके से होने वाली है. जी हाँ कहा जा रहा है की इस बार टाटा नैनो इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च होने वाली है.

आपको इस नयी कार में फीचर्स जबरदस्त और रेंज भी धाकड़ देखने को मिलेगी. इस नए इलेक्ट्रिक नैनो का लुक भी बिलकुल अलग देखने को मिलेगा जिसे देखने के बाद आप को इससे प्यार हो जाएग. चलिए आपको इस नए इलेक्ट्रिक नैनो में मिलने वाले फीचर्स के बारे में बताते है.

रेंज

अब आते हैं इस बाइक के रेंज और बैटरी के बारे में. आपको इस नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन में 17KW बैटरी पैक का दिया गया है. यही नहीं आपको गाड़ी में इस बैटरी पावर से छोटी इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 300km का सफर आसानी से मदद करता है. यही नहीं अभी से ही इस नैनो इलेक्ट्रिक कार की तुलना या मुकाबला एमजी कॉमेट ईवी जैसी इलेक्ट्रिक कारों से होने लगी है.

फीचर्स

बात अगर इस अकमिंग नैनो इलेक्ट्रिक कार के परफॉर्मेंस की करें तो इसकी टॉप स्पीड 60 से 70 kmph के करीब हो सकती है. असल में आपको इस टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार एयरबैग, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, पावर स्टीयरिंग, एयर क्वालिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे धाकड़ फीचर्स दिए जा सकते हैं.

कीमत

अब बात करते हैं कीमत की जो सबसे ज्यादा जरुरी है. कहा तो जा रहा है की इस की कीमत 4.09 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. फिलहाल ये लॉन्च अभी हुआ नहीं है ऐसे में इसकी कीमत को लेकर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है.