नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कंपनियो में से एक मानी जाने वाली दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने 2023 सुपर स्प्लेंडर XTEC BS6 फेज II का नया मॉडल भारत में पेश कर दिया है। इसके लॉच होते ही इसकी बुकिंग भी तेजी से होने लगी है। नए मॉल के साथ पेश की जाने वाली सुपर स्प्लेंडर एक्सटीईसी बीएस6 फेज II की कीमत पहले मॉडल की अपेक्षा ज्यादा हो सकती है। इसके बाजार में आते ही यह होंडा शाइन, टीवीएस रेडर जैसे मॉडल्स को टक्कर देने के लिए तैयार है।

क्या हुआ है बदलाव

नए फीचर्स के साथ लॉच की गई इस बाइक में पहले से काफी बदसाव किए गए है जैसे इसमें एलईडी हेडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. जो हमेशा ऑन रहती है साथ ही इसमें टर्न इंडिकेटर्स के साथ टेल लैंप में हैलोजन बल्ब दिए गए हैं. आगे की तरफ की लाइट अपडेटेड है इसके अलावा काउल और वाइजर को भी अपडेट किया गया है।

XTEC BS6 फेज II के फीचर्स

यह बाइक कई तकनाकी फीचर्स के साथ लैस है इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है। इस सुविधा को पाकर यूजर अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट करके कॉल और आने वाले एसएमएस को देख सकते हैं. साथ ही इसमें रीयल टाइम माइलेज और साइड स्टैंड, लो फ्यूल, हाई बीम के साथ i3S की सुविधा भी दी जा रही है।

XTEC BS6 फेज II का इंजन

सुपर स्प्लेंडर एक्सटीईसी बीएस6 फेज II का इंजन पहले मॉडल के समान ही है। इस बाइक में एक 124.7cc एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जिसे 10.7 bhp की अधिकतम पॉवर और 10.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।