Royal Enfield Hunter 350: रॉयल एनफील्ड बाइक शायद ही किसी को पसंद नहीं आते होंगे. इस कंपनी की सभी बाईक लोगों के दिमाग में घूमती है. इसका कारण है लुक और मिलने वाले फीचर्स. ये बात तो हम सब जानते हैं कि रॉयल एनफील्ड 350 क्लासिक भी लोगों कि पहली पसंद है.ये सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बन गयी है. ये बात यही पर खत्म नहीं होती. इस बाइक की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली हंटर 350 है.

आपको जानकर हैरानी होगी की इसके हर महीने करीब करीब 10 हज़ार से ज्यादा लोग इसे खरीदते हैं, अब आप इसी से अंदाज़ा लगा लीजिये की लोग इसे कितना पसंद करते है. कंपनी इस रॉयल एनफील्ड के 350 हंटर के दो नए मॉडल लाने वाली है. अभी इसके प्रोडक्शन को लेकर भी कोई जानकारी सामने नहीं आयी है.हो सकता हैं कि रॉयल एनफील्ड 350 हंटर को आने वाले दो सालों में कलर्स सीरीज में लॉन्च की जाने वाली है.

350 हंटर का इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में आपको इस Royal Enfield के 350 cc धाकड़ इंजन मिलेगा. यह इंजन क्लासिक 350 के मुकाबले 14 किलोग्राम हल्की भी है. यही नहीं आपको इसमें मिड रेंज और हाई रेंज जैसे फीचर्स मिलते है. यही नहीं आपको यह बहुत अच्छी परफॉरमेंस देती है. आपको इस बाइक में सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है. आप इसे हाईवे पर 80-90 kmph की रफ्तार आसानी से मिल जाएगा. यही नहीं आपको इसे ऊंचे गियर पर आसानी से चला सकते हैं.

आपको इस बाइक के इंजन का NVH लेवेल्स और रिफाइनमेंट बहुत ही जबरदस्त देमिलता है. 100 बात की एक बात की Hunter 350 दिखने में काफी कॉम्पैक्ट है और जबरदस्त डिजाइन का है. आपको इसमें ज्यादा बॉडी पैनल्स और बड़ा फ्यूल टैंक नहीं दिया गया है. आपको इसमें हेडलाइट और इंडीकेटर ने रॉयल एनफील्ड की पहचान बनाए रखी है क्योंकि यहां कोई भी LED लाइट्स नहीं दी गयी है.