आपको पता होगा ही भारत में मारुती की गाड़ियां शुरू से ही काफी लोकप्रिय रहीं हैं। आम लोगों का इस कंपनी के वाहनों को काफी प्यार मिला है। मारुती लगातार नई नई गाड़ियों को लांच करती रहती है साथ ही अपनी गाड़ियों में आधुनिक फीचर्स भी एड करती रहती है। जिसके कारण इसकी गाड़ियों को लोग काफी पसंद करते हैं।

अब मारुती की गाड़ियों पर काफी ऑफर मिल रहें हैं। जिनका लाभ उठाकर आप इन गाड़ियों को काफी सासरे में खरीद सकते हैं। आपको बता दें की मारुती ने अपनी वेबसाइट पर आल्टो को लेकर एक जानकारी को सांझा किया है और बताया है की कंपनी जल्दी ही इसके 4 नए वेरिएंट को लांच करने वाली है। आज हम आपको आल्टो की इस नए वेरिएंट के बारे में ही आपको यहां विस्तार से बता रहें हैं।

New Maruti Alto का इंजन

आइये अब आपको बताते हैं की मारुती की और से लांच की जाने वाली New Maruti Alto में आपको क्या क्या अपग्रेड मिलेंगे। जानकारी दे दें की इसकी इंजन क्वालिटी को बढ़ाया गया है और अब इसको 796 सीसी कर दिया गया है।

इसमें अब आपको तीन सिलेंडर वाला 12 वोल्व का इंजन दिया गया है। यह इंजन 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसके अलावा इसमें आपको 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स भी दिया जा रहा है। इसके अलावा इस नई गाडी में आपको इसका सीएनजी वेरिएंट भी दिया जाएगा।

शानदार है माइलेज

आपको हमने बताया की इसमें आपको कितना दमदार इंजन दिया जा रहा है। अब हम बात करते हैं इसके माइलेज के बारे में। आपको जानकारी दे दें की मारुती की और से लांच की गई इस गाड़ी में आपको 22 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल माइलेज दिया जा रहा है।

इसके अलावा इसके सीएनजी वेरिएंट 31 किलोमीटर प्रति केजी का माइलेज आपको दिया जा रहा है। माइलेज को देखकर इसकी लोकप्रियता काफी बढ़ती जा रही है और बड़ी संख्या में लोग इस गाड़ी को पसंद कर रहें हैं।

जान लें कीमत

यदि आप भी मार्किट में लांच होने वाली मारुति आल्टो को खरीदना चाहते हैं तो अब हम आपको इसकी कीमत के बारे में बताते हैं। आपको हमने बताया है की इसके कई वेरिएंट आपको दिए जाएंगे। बता दें की इन सभी वेरिएंट की कीमत अलग अलग होगी। हालांकि मारुती आल्टो की शुरूआती कीमत 4 लाख रुपये से शुरू होकर 5 लाख रुपये तक जायेगी।