भारत का टू व्हीलर बाजार काफी बड़ा है और यह दुनिया के बड़े टू व्हीलर बाजारों में से एक है। यहां आपको बजट सेगमेंट से लेकर रॉयल टू व्हीलर तक मिल जाते हैं। हालांकि भारत में सबसे ज्यादा कम्प्यूटर बाइक्स की बिक्री सबसे ज्यादा होती है लेकिन स्पोर्ट्स तथा क्रूजर बाइक सेगमेंट में भी मांग कम नहीं है।

क्रूजर बाइक सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड बाइक को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। हालांकि अब इस बाइक को टक्कर देने के लिए 70 के दशक की Rajdoot बाइक को फिर से बाजार में पेश किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस बार आपको इस बाइक में पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन तथा बेहतर माइलेज मिलेगा। आइये अब हम आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

New Rajdoot का इंजन तथा ब्रेकिंग सिस्टम

अब तक मिली जानकारी के अनुसार New Rajdoot बाइक में आपको पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन मिलेगा। जो पहले से अधिक पावर तथा पीक टॉर्क को जेनरेट करेगा। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस बाइक निर्माण आधुनिक तकनीक से कर रही है इसलिए इसमें पहले से ज्यादा माइलेज भी आपको दिया जाएगा। इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया जाएगा। इसके रियर तथा फ्रंट दोनों में डिस्क ब्रेक सिस्टम दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इस बाइक के फ्रंट तथा रियर में आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम को भी दिया गया है।

आकर्षक रहेगा लुक

बताया जा रहा है कि कंपनी ने अपनी इस बाइक को काफी आकर्षक लुक में बनाया है। इसमें आपको कई कलर ऑप्शन भी दिए जा सकते हैं। हालांकि कंपनी ने इस बाइक की लांचिंग के संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन जानकारों की मानें तो यह बाइक जल्दी ही सडकों पर दौड़ती नजर आएगी।