Maruti Suzuki Swift 2024: मारुति स्विफ्ट का नाम तो आपने सुना ही होगा. इसने बिक्री के मामले में भी रिकॉर्ड तोड़े है. अभी हाल ही में मारुति स्विफ्ट कार को नए अंदाज़ में लॉन्च किया गया है. इसमें फीचर्स भी दमदार है. इसमें ेंगी भी कुछ कम नहीं है. चलिए आपको इसकी कीमत के बारे में बताते है.

लुक

बात अगर इस नयी मारुति स्विफ्ट कार में दिया गया लुक काफी ज्यादा अलग है. आपको इस नए मारुति स्विफ्ट कार में स्टाइलिश और आकर्षक डिजाइन मिलेगा. आपको इस कार में एक नया फ्रंट ग्रिल, नए हेडलैंप, और नए टेललैंप दिए गए है. इन सब के अलावा आपको इस नए मारुति स्विफ्ट कार में एलईडी डीआरएल भी दिया गया है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस नयी मारुति स्विफ्ट कार में इंजन दमदार दिया गया है. आपको इस नयी कार में 1.2 लीटर का ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है. नए कार में दिया गया यह इंजन 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम है. असल में ये इंजन एक 5-स्पीड मैनुअल या CVT ट्रांसमिशन के साथ मिलता है.

फीचर्स

बात अगर इस नए मारुति स्विफ्ट में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो ये भी कुछ कम नहीं है. आपको इसमें फीचर्स के साथ साथ स्टैण्डर्ड फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए है. आपको इस कार में एक 6.8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. आपको इस कार में दिए गए फीचर्स Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट भी करता है. आपको इन सब के अलावा मारुति स्विफ्ट इमें एक 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक हेडअप डिस्प्ले, और एक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दी गयी है. सेफ्टी फीचर्स के नाम पर आपको इस नयी स्विफ्ट कार में 6 एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, इमरजेंसी ब्रेकिंग असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग और लेन कीप असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए है.

कीमत

अब आते है कीमत पर. बात अगर कीमत की करें तो ये नई स्विफ्ट कार की कीमत 6.05 लाख रखी गयी है. असल में इस कार की कीमत शोरूम की है. ऐसे में ये कीमत बढ़ और घट सकता है. आपको ये कार ड, ब्लू, सिल्वर, और व्हाइट कलर में मिलेगा.