यामाहा की बाइकों भारत में काफी पसंद किया जाता है। हमारे देश में यामाहा ने कई प्रकार के वेरिएंट की धांसू बाइकों को लांच किया हुआ है। जिनको काफी पसंद किया जाता है। हालांकि 90 के दशक की Yamaha RX100 बाइक आज भी लोगों के दिल में बसती है। काफी लोग आज भी पुरानी हो चुकी Yamaha RX100 को मॉडिफाई करके चलाते नजर आते हैं।

लोगों में इस बाइक की इसी पॉपुलरटी को देखते हुए अब यामाहा ने अपनी इस धमाकेदार बाइक को फिर से लांच करने का निर्णय लिया है। बताया जा रहा है की इस बार आपको इस बाइक में काफी एडवांस फीचर्स मिलेंगे वहीं इसका इंजन भी पहले से ज्यादा दमदार होगा। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

रिलांच होगी Yamaha RX 100

आपको पता होगा ही Yamaha RX 100 ने यामाहा को भारत में नई पहचान दिलाई है। आज भी लोग इस बाइक के दीवाने हैं। अब कंपनी का कहना है की इस बाइक को आज की जेनरेशन के हिसाब से रिलांच किया जाएगा। अब कंपनी Yamaha RX 100 बाइक के नए मॉडल पर कार्य कर रही है और मार्केट में इसको जल्दी ही रिलांच किया जाएगा हालांकि कंपनी ने अभी इस बात की साफ़ जानकारी नहीं दी है की कब तक वह इस बाइक को बाजार में उतार देगी।

Yamaha RX 100 में मिलेगा दमदार इंजन

आपको बता दें की इस बाइक को आज के समय के हिसाब से बनाया जा रहा है। आज के समय में BS6 फेज 2 उत्सर्जन मानदंडों के हिसाब से बाइकों के इंजन बनाये जा रहें हैं। अतः इस बाइक का इंजन भी इसी आधार पर बनाया जाएगा।

हालांकि कहा जा रहा है की इस बार इस बाइक में पहले की अपेक्षा काफी दमदार इंजन दिया जाएगा। अतः इस बार आपको नई परफॉर्मेंस, डिजाइन और साउंड मिलेगी। जानकार लोगों का कहना है की इस बार इस बाइक में 225.9cc BS6 इंजन आपको दिया जाएगा। यह इंजन इंजन 20.1 bhp की पॉवर जिसके वजह से ये 19.93 Nm का टार्क उत्पन्न करेगा।

Yamaha RX 100 की कीमत

कंपनी ने अभी तक यह नहीं बताया है की इस बाइक को कब तक लांच किया जाएगा। हालांकि यह माना जा रहा है की इस बाइक को 2025 के शुरुआत में लाया जा सकता है। इसकी कीमत के बारे में बात करें तो यह कहा जा रहा है की इस बाइक को लगभग 1.25 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच में लाया जा सकता है।