आपको बता दें की यामाहा कंपनी की बाइकों को लंबे समय से भारत में इस्तेमाल किया जा रहा है। आज भी बड़ी संख्या में लोग इसकी बाइकों को पसंद करते हैं। 90 के दशक में इसको सड़कों की रानी कहा जाता है। हर व्यक्ति उस समय इसको खरीदने का सपना देखता था। इस बाइक का क्रेज उस समय लोगों के सर पर चढ़कर बोलता था। अब एक फिर से यह बाइक बाजार में एंट्री करने वाली है। इस बार इसमें पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन तथा एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे। आज हम आपको इसी बाइक के बारे में विस्तार से बता रहें हैं।

जल्दी होगी लांच

काफी लोग यह जानना चाहते हैं की इस बाइक को कब से लांच किया जा। सभी लोगों को जल्दी ही कंपनी अपनी इस बाइक को रिलांच करने वाली है। इसके लिए अभी तैयारियां की जा रहीं हैं। इसके अलावा यामाहा नए मॉडल पर भी काम कर रही है। उसको भी जल्दी ही लांच किया जाएगा। अतः इस बाइक के खरीदार थोड़ा धैर्य रखें जल्दी ही यह बाइक आपके सामने आने वाली है।

मिलेगा पावरफुल इंजन

आपको बता दें की नई Yamaha RX 100 में बेहद पावरफुल इंजन दिया जाएगा। बता दें की इस बाइक में पहले BS6 फेज 2 इंजन दिया गया था जो की नई Yamaha RX 100 में इस बार आपको नहीं दिया जाएगा। जानकार लोगों का कहना है की इस बार कंपनी आपको इस बाइक में काफी पावरफुल तथा बड़ा इंजन प्रदान करेगी।

यह बाइक अपने साउंड तथा परफॉर्मेंस के कारण लोगों को काफी आकर्षित करेगी। ऐसा बताया जा रहा है की इस बार कंपनी अपनी इस बाइक में 225.9cc BS6 इंजन प्रदान करेगी। यह इंजन 20.1 bhp की पॉवर तथा 19.93 Nm का टार्क उत्पन्न करने में सक्षम होगा। बताया जा रहा है की इस बार यह बाइक फोर स्ट्रोक इंजन में आपको मिलेगी।

बाइक में क्या मिलेगा नया

आपको बता दें की इस बाइक में काफी शक्तिशाली फ्यूल-इंजेक्टेड पेट्रोल इंजन आपको दिया जाएगा। बताया जा रहा है की विश्वसनीय कम्यूटर बाइक को तलाशने वाले व्यक्तियों के लिए इस बाइक को छोटे इंजन के साथ भी लांच किया जा सकता है। फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि फीचर्स मिल सकते हैं।

जानकारी दे दें की 1996 में सख्त उत्सर्जन मानदंडों के चलते कंपनी को इस बाइक का उत्पादन बंद करना पड़ा था लेकिन इस बाइक के प्रति आज भी लोगों में दीवानगी देखी जा सकती है। आज के समय में काफी लोग इसके पुराने मॉडल को ही मॉडिफाई करके इस्तेमाल करते देखे जाते हैं।