यूं तो भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है और बढ़ते डिमांड के चलते आए दिन नए-नए स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च होती रहती हैं। आज के समय में यदि आप कोई सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं, तो भारतीय बाजार में सस्ते इलेक्ट्रिकल स्कूटर में बहुत से ऑप्शन आपको मिल जाएंगे।

सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में हाल ही में एक और नया इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। जिसका नाम NexGen Energia Electric Scooter हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत काफी कम है चलिए इसके बारे में जानते हैं।

NexGen Energia Electric Scooter

आपको बता दे यदि आप काफी सस्ते कीमत पर इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है इसे चलाने में आपको काफी कम खर्च भी होने वाला है साथ ही इसमें काफी अधिक रेंज और दमदार बैटरी पैक भी दिया जाएगा हालांकि इसकी जानकारी अभी तक पुण्य रूप से सामने नहीं आई है।

जल्द होगी लॉन्च

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की बात की जाए तो अभी तक कंपनी के द्वारा इसके संबंधित कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है। परंतु उम्मीद है कि अब स्कूटर भारतीय भाषा में जल्दी लॉन्च किया जाएगा। जिस पर कंपनी काफी जोरों से कम कर रही है। लांच होने के बाद या भारत का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर में से भी एक होगा।

सिर्फ इतनी है इसकी कीमत

आपको बता दे कि यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको लाखों खर्च करने की जरूरत नहीं है बल्कि NexGen Energia Electric Scooter को एक स्मार्टफोन से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं। भारतीय बाजार में इसे 36,990 रुपए के एक्सेस शोरूम कीमत पर उतर गया है