नई दिल्ली। दुनियाभर में अपनी खासियतों का डंका पीटने वाला नोकिया कंपनी का Nokia Play 2 Max फोन, जिसके आगे बड़े से बड़े फोन भी पानी भरते हैं। इस फोन की रफ्तार और इसकी कैमरा क्वालिटी आईफोन को भी टक्कर देने में सक्षम हैं। यही वजह है कि इस फोन की चर्चा हर जगह हो रही है। देखते हैं इस फोन की वो खासियतें जो लोगों को अपना दिवाना बना रही हैं।
Nokia Play 2 Max के फीचर्स
नोकिया कंपनी के Nokia Play 2 Max फोन में 6.7-इंच का धासू सुपर AMOLED 4K डिस्प्ले दिया है, इस फोन के डिस्प्ले को कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 से प्रोटेक्शन दिया गया है। नोकिया कंपनी के इस स्मार्टफोन को रॉकेट की स्पीड देने के लिए कंपनी ने इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया है। यदि इस फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में लेटेस्ट एंड्रॉइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है, जो फोन को रॉकेट की रफ्तार देता है।

Nokia Play 2 Max  में स्टोरेज क्षमता
Nokia Play 2 Max फोन में अलग-अलग वैरियंट में अलग-अलग विकल्प दिए गए हैं। नोकिया कंपनी 10GB, 12GB, और 16GB RAM के साथ अलग-अलग ऑप्शन दे रही है। यदि फोन के इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो 128GB, 256GB, या 512GB स्टोरेज की क्षमता का ऑप्शन दिया गया है। यदि आपको इससे ज्यादा स्पेस की ज़रूरत है तो आप 1TB तक इसे  बढ़ा सकते हैं।

Nokia Play 2 Max  का कैमरा
Nokia Play 2 Max की सबसे बडी विशेषता उसके कैमरे में है, नोकिया के इस शानदार फोन में चार रीयर कैमरे दिए गए हैं। मेन कैमरा 64-मेगापिक्सल का है, जिसकी क्वालिटी DSLR को भी मात देने वाली है। इस फोन में मेन कैमरे के अलावा एक कैमरा 16-मेगापिक्सल का है तो दूसरा, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा दिया गया है, इसके अलावा चौथा कैमरा 2-मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा मिलता है। इस फोन से सेल्फी लेने के लिए कंपनी ने फ्रंट में 32-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है।

Nokia Play 2 Max की बैटरी 
नोकिया कंपनी ने इस फोन में 8000mAh की जानदार बैटरी दे रही है। इस पावरफुल बैटरी को जार्ज करने के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट चार्जर दिया गया है। जो फोन को तेजी से चार्ज करता है।

Nokia Play 2 Max की कीमत:
नोकिया के इस धासूं फोन की कीमत की बात करें तो जानकारों का मानना है कि इस फोन की कीमत 40,000 रुपये तक हो सकती है। वैसे इसकी कीमत फाइल नही है, लेकिन ये बदल भी सकती है। वेसे अनुमान से अलग फोन की असली कीमत फोन के लॉन्चिंग के बाद ही पता लग सकती है।